Home > State > Delhi > मंत्री मंडल विस्तार : नकवी कैबिनेट मंत्री ,नजमा गवर्नर

मंत्री मंडल विस्तार : नकवी कैबिनेट मंत्री ,नजमा गवर्नर

Shiv Sena's Anil Desai to be inducted after Winter Session; Najma Heptullah could be made Assam governorनई दिल्ली [ TNN ] पिछली बार मोदी कैबिनेट के विस्तार में मंत्री बनने से रह गए शिव सेना के सांसद अनिल देसाई आखिरकार पार्टी के कोटे से केंद्र में मंत्री बनेंगे। संसद का शीतकालीन सत्र खत्म होने के बाद बतौर राज्य मंत्री उन्हें मोदी सरकार में शामिल किया जाएगा। चर्चा यह भी है कि अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री नजमा हेपतुल्ला को गवर्नर बनाया जाएगा और मुख्तार अब्बास नकवी को प्रमोट किया जाएगा।

सरकार के टॉप सूत्रों ने बताया कि देसाई को पिछली बार कैबिनेट एक्सपैंशन में सरकार में शामिल किया जाना था लेकिन महाराष्ट्र में सरकार में हिस्सेदारी को लेकर बीजेपी और शिव सेना के बीच चली खींचतान की वजह से वह मंत्री नहीं बन पाए थे। सूत्र ने बताया, ‘चूंकि अब महायुति सरकार में वापस आ चुका है, इसलिए संसद का शीतकालीन सत्र खत्म होने के बाद देसाई को राज्य मंत्री का दर्जा देकर मोदी सरकार में शामिल कर लिया जाएगा।’

ऐसी अटकलें हैं कि पार्टी की वरिष्ठ मंत्री नजमा हेपतुल्ला को किसी राज्य का गवर्नर बनाया जा सकता है और अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को प्रमोट कर स्वतंत्र प्रभार दिया जा सकता है। सूत्र ने बताया कि असम के गवर्नर का पद जल्द खाली हो रहा है और हेपतुल्लाह को वहां का गवर्नर बनाया जा सकता है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .