देवों के देव महादेव को ऐसा करेंगे तो जल्द होंगे प्रसन्न - Tez News
Home > Hindu > देवों के देव महादेव को ऐसा करेंगे तो जल्द होंगे प्रसन्न

देवों के देव महादेव को ऐसा करेंगे तो जल्द होंगे प्रसन्न

Lord Shivaदेवों के देव महादेव सबसे जल्द प्रसन्न होने वाले देव हैं। शिव पूजा करते समय बिल्वपत्र, कमल, कुश, दुर्वा, धतूरा, आक, कनेर, श्रंगार, शमी, शहद, दुग्ध, कुषा, ईख, गंगा जल, और ऋतु फल के रस से शिवलिंग का अभिषेक करें। ऐसा करने से भगवान शिव जरूर प्रसन्न होते हैं।

पुराणों में उल्लेख मिलता है कि श्रावण माह में यदि शिव को प्रसन्न करना है, तो उनकी आराधना जरूर करनी चाहिए। इसीलिए सप्ताह के सातों दिन शिव की पूजा करनी चाहिए।

मान्यता है कि रविवार को शिव आराधना करने से पाप का नाश होता है। सोमवार को शिवलिंग की पूजा करने पर धन लाभ, मंगलवार को शिवपूजा करने पर स्वास्थ्य लाभ मिलता है। बुधवार को शिवपूजा करने से संतान प्राप्ति होती है।

गुरुवार को शिव की आराधना करने से आयु में वृद्धि होती है। शुक्रवार को शिव की पूजा करने पर इंद्रिय सुखों की प्राप्ति होती है और शनिवार को भगवान शिव की आराधना करने पर मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। श्रावण माह में सप्ताह के सातों दिन पूजा करने पर भगवान शिव जरूर प्रसन्न होते हैं।

श्रावण: देवों के देव महादेव को ऐसा करेंगे तो जल्द होंगे प्रसन्न
Shivamushti, Sixteen and Mangalagouri vrat

#Sawan, #Mahadev, #Lord Shiva, #Puja, #Shivling, #Ujjain, #Hindu, #श्रावण, #महादेव, #भगवान,  #शिव, #पूजा, #शिवलिंग, #उज्जैन, #हिन्दू 



Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com