साउथ एशियन गेम्स: शिवानी कटारिया ने जीते चार गोल्ड - Tez News
Home > India News > साउथ एशियन गेम्स: शिवानी कटारिया ने जीते चार गोल्ड

साउथ एशियन गेम्स: शिवानी कटारिया ने जीते चार गोल्ड

shivani-kataria-swimmingगुड़गांव की शिवानी कटारिया ने एक बार फिर पूरे देश को गौरान्वित किया है। शिवानी ने श्रीलंका में चल रही साउथ एशियन गेम्स में 4 गोल्ड जीते हैं और शुक्रवार को होने वाले 100 मीटर फ्री स्टाइल में उम्मीद हैं कि शिवानी पांचवां गोल्ड भी भारत की झोली में डालेंगी। शिवानी राष्ट्रीय स्पर्धाओं में हर बार नया कीर्तिमान बनाती हैं और अब इंटरनेस्नल प्लेटफॉर्म पर भी अपना सिक्का जमा रही हैं। वह सिर्फ हरियाणा की ही नहीं, बल्कि पूरे देश की शान बन गई हैं।

शिवानी गुरुवार को 200 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा के मुकाबले में उतरीं। पैर में चोट होने के कारण उनको बेहद कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा। लेकिन भारतीय तैराक ने सभी को पीछे छोड़कर गोल्ड मेडल जीतकर अपने दिन की शुरुआत की।

शिवानी ने दूसरा गोल्ड मेडल 200 मीटर मिडले रिले स्पर्धा में जीता। इसके बाद कटारिया ने 100 गुणा, 400 मीटर रिले में गोल्ड जीतकर देश और राज्य का नाम रोशन कर दिया।

इससे पहले बुधवार को 18 वर्षीय शिवानी ने 400 मीटर फ्रीस्टाइल में गोल्ड जीता था। एक ही चैंपियनशिप में चार गोल्ड मेडल जीतने पर शिवानी ने कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि मैं देश के लिए चार गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रही। गुरुवार को मैं गोल्ड मेडल की हैट्रिक लगाने में कामयाब रही। यह दिन मुझे हमेशा याद रहेगा।

महज आठ साल की उम्र में शिवानी ने तैराकी शुरू की थी। आज वह 17 साल की हैं। 14 से 20 नंवबर तक जापान के टोक्यों में होने वाली एशियन्स गेम्स में भी शिवानी का चयन हुआ हैं। शिवानी ने कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि मैं देश के लिए चार स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब रही। शिवानी ने बताया कि ये दिन उन्हें हमेशा याद रहेगा और उनकी कोशिश रहेगी की वो देश के लिए और मेडल जीत कर लाएं।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com