नेताजी से मिलने के बाद इस्तीफे पर फैसला- शिवपाल - Tez News
Home > India News > नेताजी से मिलने के बाद इस्तीफे पर फैसला- शिवपाल

नेताजी से मिलने के बाद इस्तीफे पर फैसला- शिवपाल

Shivpal Singh Yadavलखनऊ- समाजवादी पार्टी में जारी अंतर्कलह सतह पर नजर आने लगी है। सीएम अखिलेश यादव द्वारा अहम मंत्रालय लिए जाने के बाद मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि नेता जी (मुलायम सिंह) की ओर से जो जिम्मेदारी दी जाएगी उसे निभाएंगे।

मंत्री पद से इस्तीफा देने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि नेताजी से बात करने के बाद ही कोई निर्णय लेंगे। नेताजी जो फैसला लेंगे स्वीकार होगा। पद छिनने को लेकर सवाल पूछने पर कहा कि मंत्रिमंडल में किसे रखना है ये सीएम का अधिकार है, इस पर मुलायम सिंह यादव से बात करेंगे। अगला चुनाव चुनाव किसके नेतृत्व में लड़ा जाएगा इस सवाल पर शिवपाल सिंह यादव ने चुप्पी साध ली।

मंत्रियों के विभाग में फेरबदल
गौरतलब है कि मंगलवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चाचा श‍िवपाल यादव से पीडब्लूडी, सिंचाई और राजस्व विभाग छीन लिया था। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही थी कि नाराज शि‍वपाल सरकार से इस्तीफा दे सकते हैं। बता दें कि अखिलेश सरकार में शिवपाल के पास अब सिर्फ समाज कल्याण और परती भूमि विभाग है।

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रस्ताव पर मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया है। राज्यपाल ने लोक निर्माण विभाग का कार्यप्रभार मुख्यमंत्री को आवंटित कर दिया है। राज्यपाल ने मंत्री अवधेश प्रसाद को उनके वर्तमान कार्य प्रभार के साथ सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग का अतिरिक्त कार्यप्रभार आवंटित किया है। मंत्री बलराम यादव को उनके वर्तमान कार्य प्रभार के साथ राजस्व, अभाव, सहायता एवं पुनर्वासन तथा लोक सेवा प्रबंधन विभाग एवं सहकारिता विभाग का अतिरिक्त कार्यप्रभार आवंटित किया है। मंत्री शिवपाल यादव को उनके कार्य प्रभार के साथ समाज कल्याण विभाग का अतिरिक्त कार्यप्रभार आवंटित किया है।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com