Home > India > चीन दौरे से लौटे शिवराज, जानिए क्या नई सौगात लाए

चीन दौरे से लौटे शिवराज, जानिए क्या नई सौगात लाए

Nandkumar Singh Chauhan WITH Shivraj Singh Chauhanभोपाल- चीन यात्रा से लौटे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि प्रदेश में चीन की विंड पॉवर सेक्टर, मोबाइल और फूड प्रोसेसिंग की कंपनियों ने निवेश की इच्छा जाहिर की है।

ये कंपनियां नवंबर होने वाली ग्लोबल इनवेस्टर सबमिट के पहले प्रदेश का दौरा कर परिस्थितियों का जायजा लेंगी। सीएम ने मुख्यमंत्री निवास में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि चीन में वे कई स्थानों पर गए और कई लोगों से बातचीत की।



चीन और मध्यप्रदेश के बीच समझ विकसित हुई है। इससे यह सामने आया कि दोनों पक्ष दोनों देशों के राज्यों के प्रतिनिधिमंडलों के दौरे करने पर सहमत बने हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चीन की विंड पॉवर सेक्टर की कंपनी सैनी मप्र में करीब 4600 करोड़ रुपए के निवेश को तैयार है। साथ ही मोबाइल कंपनी ओप्पो व फूड प्रोसेसिंग कंपनियां भी प्रदेश में निवेश की इच्छुक हैं और वे 22-23 नवंबर को इंदौर में होने वाली ग्लोबल इनवेस्टर सबमिट के पहले मप्र का दौरा करेंगी। उन्होंने आशा जताई कि दोनों पक्षों के बीच सकारात्मक बातचीत हुई है।

राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री ने फिर दोहराया कि उन्होंने कुछ दिन पहले जो कहा था, उसकी मुताबिक विस्तार होगा। गौरतलब है कि कैबिनेट विस्तार को लेकर सीएम चीन यात्रा पर जाने के पहले कहकर गए थे कि 30 जून के पहले होगा। सीएम राज्यपाल रामनरेश यादव से मिलने भी जाएंगे। राज्यपाल इन दिनों बीमार चल रहे हैं। सीएम ने यह भी कहा कि लोकायुक्त पीपी नावलेकर को सेवा विस्तार नहीं दिया जाएगा।



Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com