Home > India News > चुनाव को मजाक बना रही है कांग्रेस, हमें चुनाव आयोग पर पूरा भरोसा – शिवराज

चुनाव को मजाक बना रही है कांग्रेस, हमें चुनाव आयोग पर पूरा भरोसा – शिवराज

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद ईवीएम और कैबिनेट बैठक पर मचे बवाल के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहली बार प्रेस कांफ्रेंस कर सभी आरोपों का जवाब दिया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने चुनावों को मजाक बना दिया है। ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोपों पर शिवराज ने कहा कि कांग्रेस को चुनाव आयोग पर भी भरोसा नहीं है।

मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस अनर्गल आरोप लगा रही है। 11 तारीख को परिणाम आएगा और कांग्रेस अभी से ही बौखला गई है।

11 तक हमारी जिम्मेदारी है कि जनता की कोई समस्या होती है तो उसका समाधान हम आचार संहिता के दायरे में रहकर ढूंढें। हम नीतिगत फैसले नहीं ले सकते लेकिन अफसरों को बुलाकर समस्याओं को देख सकते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कैबिनेट बैठक के बारे में जो हंगामा मचाया उसकी कोई जरूरत नहीं है। बीजेपी कोई असंवैधानिक कार्य नहीं कर रही है। ईवीएम पर निशाना बनाने को लेकर शिवराज ने जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि यह कोई खेल नहीं है लोकतंत्र है। ऐसे आरोप लगाना लोकतंत्र में चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर अवाल उठाना है।

ईवीएम की शिकायतों को लेकर शिवराज ने कहा कि हमें चुनाव आयोग पर पूरा भरोसा है। जहां जहां शिकायतें आ रही हैं वहां चुनाव आयोग कार्रवाई करे।

शिवराज ने यह भी कहा कि आज लोग इतने जागरूक हैं वे समझ सकते हैं कि ईवीएम पर कैसे कोई छेड़छाड़ कर सकता है। बिहार दिल्ली कर्नाटक में हम हारे तो ईवीएम पर सवाल नहीं उठाया लोकतंत्र में इस तरह के आरोप सही नहीं हैं।

शिवराज ने मध्य प्रदेश चुनावों को लेकर भरोसा जताया कि प्रदेश में हमारी सरकार बनेगी और बहुमत से बनेगी। शिवराज ने यह भी कहा कि राजस्थान में भी मैं सभा करके आया हूं वहां भी बीजेपी की सरकार बहुमत से बनेगी।

वहीं अपने गढ़ बुधनी में अरुण यादव के साथ चुनावी लड़ाई पर कहा कि वहां का अनुभव क्या दें, वहां तो मैं गया ही नहीं सिर्फ वोट डालने गया था।

वहीं मालवा इलाके में लहसुन प्याज के दामों को लेकर उन्होंने कहा कि हम किसान को घाटा नहीं होने देंगे। हम आचार संहिता से बंधे हैं वरना अभी ही घोषणा कर देते।

लेकिन यह भरोसा दिला रहे हैं कि उनके साथ अन्याय नहीं होने देंगे। रामेश्वर शर्मा मामले में उन्होंने कहा कि हमने उन्हें बुलाकर स्पष्टीकरण लिया है। सिंधी समाज सम्मानित समाज है और किसी भी समाज को अपमानित नहीं देंगे।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .