और शिवराज बोले -‘टाइगर अभी जिंदा है’

0
13

भोपाल: राजधानी के श्यामला हिल्स स्थित पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का निवास हमेशा ही चर्चा का केंद्र रहा है। लेकिन अब इस निवास को उन्हें खाली करना होगा। शिवराज सिंह चौहान के बुधनी विधानसभा क्षेत्र से आए लोगों से मुलाकात के दौरान उन्होंने इस बात के संकेत भी दे दिए की इस निवास स्थान में उनका यह आखरी कार्यक्रम है।

बुधनी विधानसभा क्षेत्र से काफी संख्या में महिलाएं और पुरुष शिवराज सिंह चौहान से मिलने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने आए हुए सभी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस मुख्यमंत्री निवास को उन्होंने कभी भी केवल मुख्यमंत्री के लिए नहीं बल्कि आम नागरिकों के लिए हमेशा बनाए रखा। उन्होंने हमेशा प्रयास किया कि हर आम व्यक्ति मेरे निवास पर आ सकता है। इस निवास स्थल पर लगाए गए पंडाल मैं भले ही यह आखरी सभा हो लेकिन मैं हमेशा जनता के बीच सक्रिय रूप से काम करता रहूंगा।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने इस मुख्यमंत्री निवास में हर धर्म के लिए कार्यक्रम आयोजित किए। क्षमा वाणी, क्रिसमस, जन्माष्टमी, ईद, गुरु नानक की जयंती एवं कई अन्य कार्यक्रम भी होते रहे। इसी निवास से मैंने कई वर्गों के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाओं की घोषणा की उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। शिवराज सिंह चौहान अभी भी आपके बीच मौजूद है। और ‘टाइगर अभी जिंदा है।’

हालांकि कार्यक्रम के अंत में बुधनी से आए लोगों से मिलते हुए वे काफी भावुक हो गए। ना केवल शिवराज सिंह चौहान बल्कि उनकी पत्नी साधना सिंह भी आए हुए लोगों से मिलने के दौरान अपने आंसू नहीं रोक पाईं।