Home > India > विश्व में हिंदुस्तान का मान-सम्मान बढ़ा: शिवसेना

विश्व में हिंदुस्तान का मान-सम्मान बढ़ा: शिवसेना

file photo

file photo

मुंबई- महाराष्ट्र और केन्द्र सरकार में भाजपा की अहम सहयोगी पार्टी, शिवसेना अक्सर केंद्र सरकार पर निशाना साधती रही है। लेकिन पहली बार अपने मुखपत्र ‘सामना’ के जरिये शिवसेना ने पीएम मोदी के विदेश दौरे की तारीफ करते हुए कहा है कि अब विश्व में हिंदुस्तान का मान-सम्मान बढ़ रहा है।

सामना में लिखे लेख में कहा गया है कि मोदी द्वारा अमेरिकी कांग्रेस में दिया गया भाषण ऐतिहासिक था। सामना ने लिखा है, ‘हिंदुस्तान के लोग किस तरह हास्यास्पद उच्चारण करते हैं, इसकी नकल अमेरिका के राष्ट्राध्यक्ष पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप कर रहे थे लेकिन उन्हीं की संसद में भारत के पीएम मोदी ने ‘भारतीय’ अंग्रेजी में भाषण दिया और मोदी के भाषण को हर वाक्य के बाद तालियों की गड़गड़ाहट मिल रही थी। खड़े होकर सीनेट सदस्य उनकी प्रशंसा कर रहे थे। यह प्रतिसाद जबरदस्त था।

सामना में कहा गया है कि अभी तक अमेरिकी राष्ट्रपति का इतना अथाह प्यार किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री को नहीं मिला होगा जितना पीएम मोदी को मिला है। मोदी की तारीफ करते हुए लिखा है सामना ने लिखा है कि मोदी जहां पर भी जाते हैं वहां उनका जोरदार स्वागत और शाही समारोह मनाया जाता है। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर ‘मेरा देश बदल रहा है’ ऐसा कहने पर गर्दन हिलाई जा रही है और विश्व भारत का सम्मान कर रहा है और यह सब सम्मान मोदी की अथक मेहनत का परिणाम है।

सामना के अनुसार, मोदी को अमेरिका से ही अथाह प्यार नहीं मिला है बल्कि अमेरिका के बाद मेक्सिको गए पीएम का भी जोरदार स्वागत किया गया। वहां के राष्ट्राध्यक्ष ने मोदी के लिए स्वयं ड्राइविंग करके गौरव का शिखर तय कर लिया। हिंदुस्तान के पीएम दुनिया जीतने की मुहिम पर निकल पड़े हैं।

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही शिवसेना ने पीएम मोदी के कतर में दिए गए भाषण की आलोचना करते हुए कहा था कि पीएम को विदेशी मंचों भारत में भ्रष्टाचार पर सार्वजनिक बयान देकर देश को बदनाम करना बंद करना चाहिए। शिवसेना ने पीएम मोदी द्वारा विदेश दौरों के दौरान भारत में भ्रष्टाचार की बार-बार आलोचना पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा था कि दीर्घकालिक संदर्भ में इसका देश पर नकारात्मक असर पड़ेगा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com