Home > India News > नेटफ्लिक्‍स के खिलाफ FIR दर्ज, हिन्‍दुओं को बदनाम करने का लगाया आरोप

नेटफ्लिक्‍स के खिलाफ FIR दर्ज, हिन्‍दुओं को बदनाम करने का लगाया आरोप

मुंबई : भारत और हिन्‍दुओं को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए नेटफ्लिक्‍स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। शिवसेना आईटी सेल के सदस्‍य रमेश सोलंकी ने ये एफआईआर दर्ज कराई है।

मुंबई के एलटी मार्ग पुलिस स्‍टेशन में दर्ज शिकायत में उन्होंने ‘सेक्रेड गेम्स’, ‘लैला’ और ‘घोल’ सहित स्टैंडअप कॉमेडियन हसन मिन्हाज के शो का हवाला देते हुए नेटफ्लिक्‍स पर दुनिया भर में हिन्दुओं के खिलाफ दुष्‍प्रचार करने का आरोप लगाया है।

सोलंकी ने अपनी शिकायत में कहा, ‘नेटफ्लिक्स इंडिया पर दिखाई जाने वाली लगभग सारी सीरीज़ वैश्विक स्तर पर भारत को बदनाम करने की मंशा दर्शाती हैं। यह प्लेटफॉर्म गहरी जमी हिन्दूफोबिया (हिन्दुओं को लेकर भय) के चलते देश की खराब छवि दिखा रहा है।’

सोलंकी ने इसके साथ ही हिन्दुओं की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए नेटफ्लिक्स के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

उन्होंने कहा, ‘मैं अधिकारियों से आग्रह करता हूं कि ऊपर बताई गई इन सारी सीरीज़ पर नजर डालें और नेटफ्लिक्स टीम को समन भेजने से लेकर उनका लाइसेंस रद्द करने तक जो भी जरूरी कदम लगे, वह उठाएं।’

बता दें कि मीडिया सर्विस प्रोवाइडर नेटफ्लिक्‍स एक अमेरिकन कंपनी है। पिछले कई सालों में यह भारत में मनोरंजन के क्षेत्र में काफी लो‍कप्रिय हुई है। कई वेब सीरीज के चलते नेटफ्लिक्‍स को अधिकांश लोग जानते हैं। हालांकि इसका विवादों से भी नाता रहा है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com