Pakistani cricketer Shoaib Akhtar (L) wa

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर और वसीम अकरम भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही महात्मा गांधी-नेल्सन मंडेला क्रिकेट सीरीज में कमेंट्री नहीं कर पाएंगे। शिवसैनिकों के आशंकित विरोध के बाद ये फैसला लिया गया है।

बताते चलें कि भारत-पाकिस्तान के बीच संभावित क्रिकेट मैच को लेकर कल बीसीसीआई दफ्तर में शशांक मनोहर और पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान की बैठक होने वाली थी लेकिन शिवसेना ने उसका विरोध किया था।

इस बवाल के बाद पाकिस्तान ने कमेंटेटर वसीम अकरम और शोएब अख्तर को वापस आने को कहा है। पाकिस्तान ने इन दोनों को सुरक्षा कारणों की वजह से वापस आने को कहा है। ये कदम शिवसेना के लगातार विरोध करने की वजह से उठाया गया है।

वहीं मुंबई में होने वाले मैच से पाकिस्तानी अंपायर अलीम दार को भी आईसीसी ने हटा दिया है। डार आईसीसी के एलीट पैनल के अंपायर है जिन्होंने पहले तीन इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग की थी। दार को लेकर भी शिवसेना ने धमकी दी हुई ‌थी, जिसके बाद आईसीसी ने सुरक्षा कारणों से ये फैसला किया।

आईसीसी का कहना है कि ‘मौजूदा हालत को देख कर उम्मीद गलत होगी कि अलीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाएंगे, इसलिए उन्हें बाकी के मैचों से हटा दिया गया है औऱ उनके स्थान पर नए अंपायर की घोषणा जल्द की जाएगी। अलीम को 22 अक्टूबर को चेन्नई और 25 अक्टूबर को मुंबई में होने वाले वन-डे क्रमशः चौथे और पांचवे मैच में अंपायरिंग करनी थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here