Home > Sports > Cricket > गेंद लगते ही बेहोश होकर गिर पड़े शोएब मलिक

गेंद लगते ही बेहोश होकर गिर पड़े शोएब मलिक

न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेले जा रहे चौथे वनडे में पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक चोटिल हो गए। रन लेते वक्त थ्रो सीधा उनके सिर पर जा लगा, वो भी तब जब वह बिना हेलमेट पहने हुए दौड़ रहे थे। बॉल लगने के तुरंत बाद मलिक मैदान पर गिर पड़े।

मलिक को गेंद लगते ही मैदान पर पाक फीजियो को बुलाया गया और उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया। ठीक होने के बाद मलिक ने बल्लेबाजी जारी रखी। हालांकि मैच में मलिक सिर्फ 6 रन ही बना सके। पाकिस्तान की टीम की ओर से बाद में मलिक फील्डिंग करने नहीं उतरे और पाक ये मैच 5 विकेट से हार गया।

जानकारी के मुताबिक जब शोएब मलिक बल्लेबाजी करते उतरे तब न्यूजीलैंड की ओर से स्पिनर्स गेंदबाजी कर रहे थे लिहाजा उन्होंने हेलमेट या हैट पहनना जरूरी नहीं समझा। लेकिन 32वें ओवर में वो एक रन के लिए दौड़े लेकिन पार्टनर मोहम्मद हफीज ने उन्हें वापस लौटा दिया। जैसे ही मलिक क्रीज के लिए वापस लौटे तभी फील्डर कॉनिन मुनरो ने विकेट की ओर थ्रो किया जो सीधे उनके सिर के पिछले हिस्से पर लगा।

गेंद लगते ही वो मैदान पर बेसुध गिर पड़े और पूरी न्यूजीलैंड टीम, अंपायर्स वहां जमा हो गए। इसके बाद उनके उपचार देकर ठीक किया गया।

बता दें कि साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए एक घरेलू मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिल ह्यूज की सिर में गेंद लगने से मौत हो गई थी। फिल ह्यूज बैटिंग पर थे, तभी एक बाउंसर आकर उनसे सिर के पिछले हिस्से पर जा लगी, ह्यूज सिर पर गेंद लगते ही बेहोश होकर मैदान पर ही गिर गए थे। अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com