Home > Crime > हैवानियत: पत्नी को जिन्दा दफनाकर कब्र को बनाया बिस्तर

हैवानियत: पत्नी को जिन्दा दफनाकर कब्र को बनाया बिस्तर

Crimeमुंबई- 45 साल के एक शख्स ने घर में एक गड्ढा खोद रहा था। वह दुनिया को बता रहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी की शौचालय योजना पर काम करते हुए वह घर में टॉयलेट बना रहा है लेकिन हकीकत में वह अपनी पत्नी के लिए कब्र खोद रहा था। पुलिस ने हत्या के महीने बाद इस घटना के रहस्य से पर्दा उठाया है।

अपने पड़ोसियों के लिए, वह एक ऐसा इंसान था जिसे सफाई बेहद पसंद थी। लेकिन दिल में ‘गंदगी’ लेकिन राजस्थानी मूल के इस शख्स ने घर में टॉयलेट के लिए गड्ढा खोदना शुरू किया। इसी गड्ढे से एक महीने बाद इस शख्स की पत्नी का शव निकाला गया। इस शख्स ने अपनी बीमार पत्नी को जीवित गड्ढे में गाड़ दिया और कांदिवली चला गया, जहां सोमवार को इसकी गिरफ्तारी हुई।

मिड डे में छपी खबर के मुताबिक इस शख्स का नाम चंदमल जैन है। और राजसमंद जिले के माजेरगांव में इसकी ग्रॉसरी स्टोर है। मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को इसने अपने कवर अप प्लान के तौर पर इस्तेमाल किया। देशभर में कई लोग अपने अपने घरों में टॉयलेट बना रहे हैं। चंदमल ने भी ऐसा करने का फैसला किया ताकि उसपर संदेह न हो। अप्रैल में अपनी पत्नी को मारकर वह महीनों बचकर भागता रहा। उसने न सिर्फ अपनी पत्नी को जिंदा गाड़ा, बल्कि हर रात ‘कब्र’ पर चटाई बिछाकर सोता भी था।

केलवाडा पुलिस के मुताबिक, चंदमल ने 2013 में सरिता के साथ कोर्ट मैरिज की थी। सरिता बीते कई महीनों से बीमार थी और वह बिस्तर से उठ नहीं पाती थी। एक साल पहले सरिता ने बच्चे को जन्म भी दिया लेकिन पैदा होने की रात ही नवजात की मृत्यु हो गई। लगातार खराब तबीयत की वजह से चंदमल ने अपनी पत्नी को मार देने का फैसला किया। केलवाडा पुलिस स्टेशन के हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र सिंह ने बताया कि अप्रैल महीने में, जैन ने कुछ मजदूरों को घर में टॉयलेट खोदने का काम दिया।

मजदूर अपनी दिहाड़ी पूरी कर घर से चले गए और इसके बाद चंदमल ने अपनी पत्नी को गड्ढे में जिंदा गाड़ दिया। अगले दिन चंदमल ने मजदूरों को आने के लिए मना कर दिया। उसने मजदूरों से कहा कि उसके पास पैसे नहीं हैं इसलिए वह काम रुकवा रहा है। लेकिन पड़ोसियों और रिश्तेदारों ने चंदमल से पत्नी के बारे में पूछना शुरू कर दिया था। चंदमल ने लोगों को बताया कि वह अपने माता-पिता के घर चली गई है। पत्नी के भाई को दोनों के बीच किसी झगड़े की भनक थी।

कॉन्स्टेबल सिंह ने बताया कि चंदमल ने इसके बाद केलवाडा पुलिस स्टेशन में 1 जून को पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। उसने बताया कि सरिता 5 हजार रुपए लेकर 15 दिन पहले उसे बिना बताए कहीं चली गई। रविवार को, पुलिस ने चंदमल के घर की खुदाई की जहां से उसकी पत्नी का शव निकाला गया। पुलिस ने समता नगर पुलिस स्टेशन से आरोपी को पकड़ने के लिए जो कांदिवली के अशोक नगर में रिश्तेदार के घर पर छुपा हुआ था। चंदमल पर हत्या और साक्ष्य मिटाने का केस दर्ज किया गया है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .