AAP विधायक के काफिले पर हमला, कार्यकर्ता की मौत, एक गिरफ्तार

नई दिल्ली : दिल्ली की महरौली विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव के काफिले पर देर रात अज्ञात लोगों ने हमला किया। इस हमले में AAP के एक कार्यकर्ता की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हुआ है। बताया जा रहा है कि हमला उस वक्त हुआ जब नरेश यादव चुनाव के नतीजे आने के बाद मंदिर से वापस लौट रहे थे।

इस हमले में बाल-बाल बचे नरेश यादव ने बताया कि इस हमले के पीछे का कारण क्या है मुझे नहीं पता, लेकिन यह अचानक हुआ था।

उन्होंने कहा कि करीब चार राउंड फायर किए गए। जिस वाहन में हम बैठे हुए थे, उस पर हमला किया गया। मुझे यकीन है अगर पुलिस सही तरीके से जांच करेगी तो हमलावरों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि महरौली से विधायक नरेश यादव के काफिले पर हमला हुआ है। इस हमले में जिस समर्थक की मौत हुई है उसका नाम अशोक मान है।

संजय सिंह ने ट्वीट किया, ‘महरौली विधायक नरेश यादव के काफिले पर हमला अशोक मान की सरेआम हत्या। ये है दिल्ली में कानून का राज। नरेश यादव मंदिर से दर्शन कर के लौट रहे थे।’

दिल्ली पुलिस ने फायरिंग में एक शख्स की मौत की पुष्टि की है। पुलिस ने कहा कि दिल्ली के किशनगढ़ फोर्टिज चौक के पास से AAP विधायक नरेश यादव का काफिला गुजर रहा था। उसी वक्त कुछ अज्ञात हमलावरों ने काफिले पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

इस घटना में गोली लगने से एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। घायल कार्यकर्ता का अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस फिलहाल मामला दर्ज कर इसकी जांच कर रही है।

बता दें कि महरौली विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के नरेश यादव ने फिर से शानदार प्रदर्शन किया।

मंगलवार को आए परिणाम में नरेश यादव ने बीजेपी की उम्मीदवार कुलुम खत्री को 1861 वोटों से हरा दिया। इससे पहले वर्ष 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में नरेश यादव को 1651 मतों से जीत मिली थी।