Home > Entertainment > Bollywood > श्रद्धा कपूर की फिल्म हसीना का फर्स्ट लुक, कौन थी हसीना ?

श्रद्धा कपूर की फिल्म हसीना का फर्स्ट लुक, कौन थी हसीना ?

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर की कहानी जल्द ही रुपहले पर्दे पर नजर आने वाली है। बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ‘हसीना द क्वीन ऑफ मुंबई’ नाम की इस फिल्म में हसीना का किरदार निभा रही हैं।

बता दें कि श्रद्धा कपूर अगली फिल्म में हसीना का रोल निभा रही है। हसीना पारकर दाऊद इब्राहिम की बहन थी। करीब डेढ़ साल पहले मुंबई में हसीना का इंतकाल हो गया था। श्रद्धा कपूर ने हसीना पारकर का रोल निभाने का चैलेंज लिया और देखिए उन्होंने ये कर भी दिखाया। श्रद्धा ने इस फिल्म का फर्स्ट लुक अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। 21 साल की श्रद्धा इस पोस्टर में 30 प्लस की लग रही हैं।

वैसे आखिर कौन थीं हसीना और आखिर क्यों उनकी जिंदगी पर बन रही है फिल्म?
हसीना पारकर दाऊद की बड़ी बहन थीं, जिनका जुलाई 2014 में हार्ट अटैक से निधन हो गया था। वह 1991 के गैंगवार से चर्चा में आईं थी। लेखक हुसैन जैदी ने अपनी किताब ‘माफिया क्वीन’ में हसीना के बारे में कई खुलासे किए हैं। कहा जाता है हसीना का दक्षिण मुंबई के कई इलाकों में अच्छा खासा दबदबा था और उनकी मर्जी के बिना एक पत्ता भी नहीं हिलता था। हसीना को हसीना आपा और अंडरवर्ल्ड क्वीन के नाम से जाना जाता था।

हसीना की जिंदगी उस वक्त बदल गई जब 1992 में मुंबई के गैंगस्टर अरुण गवली के शूटरों ने उसके पति इब्राहिम पारकर की हत्या कर दी थी। अपने बहनोई की हत्या से दाऊद सदमे में था और बदले की आग उसके अंदर जल रही थी, दाऊद ने बदला लेने के लिए 1992 में जेजे अस्पताल में भर्ती गवली गिरोह के शार्प शूटर शैलेश हलदनकर पर हमला कराया, जिसमें शैलेश के साथ पुलिस के दो हवलदार भी मारे गए थे।

दाऊद अपने बहनोई की हत्या को कभी नहीं भूल पाया उसने गवली के कई शूटरों की हत्या करवाई। पति की मौत के बाद हसीना ही अपने भाई दाऊद की बेनामी संपत्तियों की देखभाल करती थी। वो मुंबई के आलीशान फ्लैट में रहती थी। हसीना के दो बेटे और एक बेटी है, उसके एक बेटे की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी।

जुलाई 2014 में हसीना की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी, हसीना की अंतिम यात्रा में हजारों लोग जुटे थे। पुलिस को उम्मीद थी कि दाऊद भी अपनी बहन के अंतिम दर्शन के लिए आएगा, लेकिन वो नहीं आया। हालांकि ऐसी खबरें आई थीं कि दाऊद ने स्काइप के जरिए अपनी बहन की अंतिम संस्कार देखा था। [एजेंसी]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com