Home > India > श्वेता राठौर को तिरंगा डांडिया उत्सव में किया सम्मानित

श्वेता राठौर को तिरंगा डांडिया उत्सव में किया सम्मानित

sweta
मुंबई- 49 वें एशियन बॉडी बिल्डिंग एवं फिज़िक चैंपियनशिप-2015 का आयोजन 29 सितंबर से 5 अक्टूबर 2015 के बीच उज्बेकिस्तान में किया गया था। जिसमें फिटनेस फिज़िक में श्वेता राठौर ने रजत पदक जीता।

और जिसके साथ वे ‘एशियन बॉडी बिल्डिंग एवं फिज़िक चैंपियनशिप-‘ में रजत पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गयी। और इसलिए अँधेरी के न्यू महाडा में ‘कलरफूल उत्सव मंडल’ द्वारा डांडिया के दौरान सम्मानित किया गया और हीरानंदानी में ‘तेजश्विनी महिला मंडल’ के सहयोग से आयोजित तिरंगा डांडिया’ के दौरान कांग्रेस के आमदार आरिफ नसीम खान के हाथों श्वेता राठोड को सम्मानित किया गया।

श्वेता राठौर को आजकल हर जगह सम्मानित किया जा रहा है। लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि अभी तक ना तो महाराष्ट्र सरकार ने सम्मानित किया और ना ही केंद्र सरकार ने।

वैसे श्वेता राठौर महिलाओं एवं बच्चों के विकास हेतु ‘गॉड्स ब्यूटीफुल चाइल्ड’ नामक एक एनजीओ शुरू किया। लेकिन बॉडी बिल्डिंग और फिटनेस फिज़िक्स और एथलेटिक फिज़िक्स में ज्यादा झुकाव होने के कारण एक अकादमी ‘फिटनेस फॉरएवर प्राइवेट लिमिटेड’ शुरू किया।

श्वेता राठौर मसलटेक और न्यूलाइफ कंपनी की एथलीट के लिए पहली भारतीय ब्रांड एंबेसडर है। और पावर एक्सपो -2015 के जज पैनल में है। ‘एशियन बॉडी बिल्डिंग एवं फिज़िक चैंपियनशिप-2015 में रजत पदक जीतने पर उन्होंने नवम्बर 2015 में थाईलैंड में आयोजित होने वाली विश्व चैंपियनशिप के महिला वर्ग के लिए भी क्वालीफाई कर लिया।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com