Home > India News > BJP-RSS और बजरंग दल में हैं आतंकी- सीएम सिद्धारमैया

BJP-RSS और बजरंग दल में हैं आतंकी- सीएम सिद्धारमैया

बेंगलूरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी और आरएसएस पर बड़ा हमला बोल दिया है। सिद्धारमैया ने कहा कि बीजेपी, आरएसएस और बजरंग दल में आतंकी हैं। अमित शाह ने कल एक रैली में सिद्धारमैया पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया था।

सीएम सिद्धारमैया ने कहा, ‘’बीजेपी, आरएसएस और बरजंग दल में भी आतंकी हैं। इन संगठनों का रास्ता आतंकियों जैसा है। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया, बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद् और दूसरे संगठन भी आतंकी गतिविधियों को फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, उसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे।’’

सीएम सिद्धारमैया के इसी बयान पर बवाल मचा है। दरअसल सिद्धारमैया अमित शाह के उस बयान का जवाब दे रहे थे, जिसमें अमित शाह ने उनपर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया था। लेकिन अब सिद्धारमैया पर हमले शुरू हो गए हैं।

अब उस SDPI संगठन के बारे में भी जान लीजिए जिसको लेकर आरोप प्रत्यारोप का खेल कर्नाटक की राजनीति में चल रहा है। SDPI यानी सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया दक्षिण भारत में सक्रिय संगठन है। SDPI पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी PFI की राजनीतिक शाखा है। PFI अल्पसंख्यकों और पिछड़ों के हक में आवाज उठाने का दावा करता है। हालांकि इस संगठन पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगते रहे हैं।

कर्नाटक में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी सत्ता में वापसी करना चाहती है तो कांग्रेस की चिंता सत्ता बचाने की है। ऐसे में अपने-अपने वोटबैंक पर सबकी नजर है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com