खंडवा जेल से क्यों भागे थे सिमी आतंकी, हुआ खुलासा - Khandwa Jailbreak
Home > India News > खंडवा जेल से क्यों भागे थे सिमी आतंकी, हुआ खुलासा

खंडवा जेल से क्यों भागे थे सिमी आतंकी, हुआ खुलासा

Khandwa jail भोपाल- खंडवा जेल से फरार सिमी आतंकी विदेशियों के अपहरण व हत्या की साजिश को अंजाम देने में जुटे थे। अमेरिकी सैलानियों को निशाना बनाने की नीयत से वे गोवा में रैकी तक कर चुके थे।

ये खुलासा हुआ एसटीएस की पूछताछ में। सैलानियों को निशाना बनाने की वजह पाकिस्तानी न्यूरोसाइंटिस्ट आफिया सिद्दीकी को रिहा करवाना था, जो अमेरिका की जेल में बंद है।

40 साल की आफिया आतंकियों के बीच ‘लेडी अल कायदा’ के नाम से जानी जाती है। दरअसल आफिया को रिहा करवाने की सोच सिमी सरगना अबू फैजल की थी, लेकिन उसकी गिरफ्तारी के बाद यह प्लान ठप हो गया, लेकिन खंडवा जेल से फरार हुए सिमी के दूसरे आतंकियों शेख महबूब उर्फ गुड्डू उर्फ मलिक, अमजद उर्फ दाऊद, मोहम्मद असलम उर्फ बिलाल और जाकिर हुसैन उर्फ सादिक अपने आका के सपने को पूरा करने की तैयारियों में जुटे थे। इधर ओड़िसा एटीएस ने राउरकेला से पकड़ गए सिमी के चारो आतंकियों के खिलाफ चार्जशीट पेश कर दी।

बात नहीं बनती तो हत्या का था प्लान : फैजल आफिया की गिरफ्तारी से नाराज था। वह मानता है कि आफिया को फंसाया गया है। अबू के उस वक्त किए प्लान के तहत सिमी आतंकी खंडवा जेल से फरार होने के बाद जब महाराष्ट्र के पुणे पहुंचे, उसी दौरान वे गोवा गए।

यहां उन्होंने अमेरिकी सैलानियों के उन स्थानों को भी चिन्हित कर लिया था, जहां वे सबसे ज्यादा जाते हैं। साजिश थी कि करीब दो दर्जन से ज्यादा अमेरिकियों को बंधक बनाकर उनकी रिहाई के एवज में अमेरिका से आफिया को छोड़ने की शर्त रखी जाए। इस दौरान अमेरिकी नागरिकों की हत्या करने की साजिश थी।एजेंसी






loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com