Home > India News > रक्षाबंधन पर बहनों को दिया अनोखा उपहार

रक्षाबंधन पर बहनों को दिया अनोखा उपहार

betul Raksha Bandhan Festival Bulb Giftedबैतूल- भाई-बहन के अमर प्रेम का प्रतीक रक्षा का त्यौहार यदि ऊर्जा बचत करने में कारगर साबित हो जाए तो इससे बड़ा देश का भला और क्या हो सकता है? अटल मानव समस्या निवारण समिति (अटल सेना) द्वारा इस सपने का आज राखी महोत्सव के दौरान साकार किया गया । श्री चौहान ने बताया कि इस कार्यक्रम में विधायक बैतूल हेमंत खंडेलवाल, कलेक्टर बैतूल ज्ञानेश्वर बी पाटील, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रदीप मोजेस की गरिमामय उपस्थिति में राधा कृष्ण धर्मशाला में संपन्न हुआ ।

प्रधानमंत्री का है सपना
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि देश में कम से कम ऊर्जा खर्च हो ताकि बची हुई ऊर्जा का उपयोग सकारात्मक कार्यों में किया जा सके। इसके चलते श्री मोदी द्वारा 40, 60, 100 वॉटर के टंग्सटन धातू के तार वाले बल्वों के बाद सीएफएल और अब एलईडी का अधिक से अधिक उपयोग करने के साथ-साथ डाकघरों के माध्यम से भी एलईडी बल्व नागरिकों को उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री के सपने को अटल मानव समस्या निवारण समिति और (अटल सेना) के अध्यक्ष, संयोजक राजेंद्र सिर्फ चौहान उर्फ केंडू बाबा आज साकार करेंगे ।

ऐसे साकार करेंगे सपना
डॉ जाकिर हुसैन वार्ड पार्षद राजेन्द्र सिंह चौहान (केन्डु बाबा) ने बताया कि प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी राखी महोत्सव का आयोजन राधाकृष्ण धर्मशाला गंज में किया गया है। श्री चौहान ने बताया कि राखी महोत्सव के दौरान उन्हें सैकड़ों बहनें राखियाँ बांधती हैं इसलिए उन्होंने इस बार बहनों को उपहार में एलईडी बल्व देने का तय किया है। श्री चौहान ने बताया कि इस उपहार से जहां बिजली बिल कम आएगा वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना भी साकार होगा।

गत वर्ष दिया था स्वच्छता का संदेश
गत वर्ष राखी महोत्सव के दौरान भी राजेंद्र सिंह चौहान उर्फ केंडू बाबा को सैकड़ों बहनों ने जब राखियाँ बांधी तो उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने स्वच्छ भारत मिशन के तहत बहनों को डस्टबिन उपहार में दिए थे ताकि बहनें एक ही स्थान पर कचरा एकत्र कर उसे व्यवस्थित रूप से निष्पाद कर सके। राखी महोत्सव के दौरान श्री चौहान को सैकड़ों बहनों द्वारा राखियाँ बांधी जाती है। वहीं श्री चौहान भी बहनों के लिए हरदम खड़े रहते हैं ।
रिपोर्ट- @अकील अहमद




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .