कर्नाटक में आईएस से जुड़े 6 संदिग्ध गिरफ्तार - Tez News
Home > India > कर्नाटक में आईएस से जुड़े 6 संदिग्ध गिरफ्तार

कर्नाटक में आईएस से जुड़े 6 संदिग्ध गिरफ्तार

terrorist

बेंगलुरू : छह लोगों को कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से उनकी कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गृहमंत्री जी. परमेश्वर ने शुक्रवार को कहा कि इनमें से चार को बेंगलुरू और दो को कर्नाटक से गिरफ्तार किया गया। गृहमंत्री ने यहां एक कार्यक्रम में संवाददाताओं को बताया, “चार संदिग्धों को बेंगलुरू और बाकी दो को मैंगलोर व तुमकुर से गिरफ्तार किया गया। बेंगलुरू से गिरफ्तार किए गए संदिग्धों की पहचान आसिफ, अफजल, सईद व अहाद के रूप में हुई है।

संदिग्ध नजमुल हुदा को मैंगलूर शहर के बाजपे उपनगर से गिरफ्तार किया गया। उस पर युवकों को आईएस में शामिल होने के लिए उकसाने का भी आरोप है। वह बेंगलुरू के एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ता था। उसने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। वहीं, सईद मुजाहिद हुसैन(25) को कर्नाटक के तुमकुर शहर से गिरफ्तार किया गया। मैंगलोर व तुमकुर बेंगलुरू से क्रमश: 350 व 70 किलोमीटर दूर हैं। गृहमंत्री परमेश्वर ने कहा, “राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) संदिग्धों से उनकी भूमिका व संलिप्तता के बारे में पूछताछ कर रही है।”

यह गिरफ्तारी एनआईए द्वारा शहर में एक किराये के मकान और संदिग्धों के ठिकानों पर छापामारी के बाद की गई है। सुबह में कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) ओम प्रकाश ने बताया कि संदिग्धों की गिरफ्तारी करने वाली केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकवाद निरोधक दस्ते को सूचित नहीं किया था और न इससे मदद ही मांगी थी। प्रकाश ने कहा, “केंद्रीय एजेंसियों के पास देश में किसी भी संदिग्ध को गिरफ्तार करने की न्यायिक शक्ति है। -एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com