ड्रग माफिया मंदसौर में धराया, मुंबई देना थी डिलेवरी - Tez News
Home > Crime > ड्रग माफिया मंदसौर में धराया, मुंबई देना थी डिलेवरी

ड्रग माफिया मंदसौर में धराया, मुंबई देना थी डिलेवरी

mandsaurमंदसौर- मंदसौर से स्मैक लेकर मुम्बई जा रहा आरोपी मन्दसौर रेलवे स्टेशन पर धरा गया। आरोपी के कब्जे से 3 किलो 400 ग्राम स्मैक बरामद की और गिरफ्तार कर लिया गया है ! आरोपी को स्मैक देने वाले अब्दुल क़ादिर की तलाश में पुलिस की मशक्कत जारी हैं। इस सफलता का खुलासा सोमवार को मन्दसौर के एडिशनल एस पी अजयप्रतापसिंह ने किया।

उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सोमवार दोपहर में टी आई एम पी सिंह परिहार साहित एक दल ने घेराबंदी की। इसी दौरान मन्दसौर से रतलाम जाने वाली आगरा फोर्ट ट्रेन में बेग लेकर चढ़ रहे एक युवक को सुलभ काम्प्लेक्स के पास से पुलिस ने धर दबोचा। सिंह के मुताबिक़ मन्दसौर के दाउदखेड़ी निवासी इस युवक, जिसका नाम शरीफ खान पिता निसार खान मेवाती उम्र 45 वर्ष, के कब्जे से एक बेग जब्त किया।

पुलिस के अनुसार बेग में कपड़ो के नीचे 2 पॉलिथीन के पैकेट मिले, जिसमे अवैध स्मैक थी। जब्त स्मैक का वजन 3किलो 400 ग्राम निकला, जो जब्त कर आरोपी के खिलाफ एन डी पी एस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया हैं। साथ ही 570 रूपये की नगदी व् ट्रेन के यात्रा टिकिट भी आरोपी से मिले हैं।पुलिस आरोपी को मंगलवार को न्यायालय में पेश करेंगी।

अवध एक्सप्रेस से जाना था मुम्बई:-
पुलिस के अनुसार आरोपी शरीफ को यह माल अचेरी निवासी अब्दुल कादिर मेवाती मौलाना ने दिया था।शरीफ,यह अवैध स्मैक लेकर रतलाम से अवध एक्सप्रेस से मुम्बई जाने वाला था। जहां यह माल अब्दुल लेकर किसी को देने वाला था। हालांकि अब्दुल जब स्वयं मुम्बई जा रहा था तो शरीफ का उपयोग क्यों किया इसका स्पष्ट खुलासा नहीं हो पा रहा था।

माल की अंतराष्ट्रीय कीमत बताना कहा तक उचित:-
सोमवार को अवैध स्मैक की धरपकड़ के मामले में प्रेस वार्ता के दौरान प्रेस नोट में बड़े बड़े अक्षरो में माल की अंतर्राष्ट्रीय कीमत 3 करोड़ से ज्यादा बताई गयी। हालांकि सफलता बड़ी हैं लेकिन इस कीमत के गुणगान से नयी पीढ़ी या अपराधी इस और आकर्षित होंगे , यह बात पुलिस अफसर समझ नहीं पाये, जो विचारणीय हैं। मीडिया ने जब इस कीमत को हाईलाइट करने को लेकर प्रश्न किया तो मन्दसौर सी एस पी संध्या राय ने दो टूक जवाब दिया कि -‘ गूगल पर सब कुछ हैं, क्या छिपा हैं।’

खैर जो भी हो पुलिस को सफलता की ब्रीफिंग ऐसी करना चाहिए कि अपराधी अगली बार अपराध करने से कतराएं, ऐसी नहीं की बेरोजगारी के दौर में युवा गलत राह की और आकर्षित हो।

पुराना रिकॉर्ड देखेंगे :-
पुलिस के अनुसार स्मैक के साथ धराये शरीफ खान का पुराना रिकॉर्ड खंगाला जायेगा। पहली बार में ही स्मैक की इतनी बड़ी खेप की तस्करी को लेकर प्रश्न उठने के जवाब में पुलिस ने कहा कि मामले की बारीकी से जांच की जा रही हैं। शीघ्र ही माल देने वाले अब्दुल कादिर को भी पकड़ लिया जायेगा।

रिपोर्ट- @प्रमोद जैन 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com