Home > India > स्मार्ट सिटी :PM मोदी ने उत्तर प्रदेश के साथ किया धोखा

स्मार्ट सिटी :PM मोदी ने उत्तर प्रदेश के साथ किया धोखा

azam-khanरामपुर – उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री आजम खां ने कहा कि क्या देश के 20 स्मार्ट शहरों में यूपी का एक भी शहर शामिल होने के काबिल नहीं है? केंद्र सरकार ने जान बूझकर यूपी की उपेक्षा की है। ये पक्षपात है।

नरेंद्र मोदी यूपी से चुनाव जीतकर देश का बादशाह बने बैठे हैं और यूपी की उपेक्षा कर रहे हैं। यूपी के लोग भी आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान इसका जवाब देंगे।

20 स्मार्ट सिटी की सूची से यूपी-बिहार के शहरों का नाम गायब होने के सवाल पर आजम खां ने कहा कि भाजपा को बिहार में अपनी स्थिति का पता चल गया है। भाजपा को ये भी एहसास हो चुका है कि यूपी में बिहार से भी बदतर स्थिति होने वाली है। इसलिए 20 स्मार्ट सिटी की सूची से यूपी-बिहार के शहरों का नाम गायब कर दिया गया है। आजम खां ने कहा कि वैसे हम केंद्र सरकार के रहमोकरम पर नहीं है। पूरा यूपी स्मार्ट है। रामपुर तो सुपर स्मार्ट सिटी है।

स्मार्ट सिटी योजना में प्रदेश सरकार की ओर से सहयोग नहीं दिए जाने के सवाल पर आजम खां ने कहा कि अब क्या सहयोग करें? जब-जब मीटिंग बुलाते हैं हमारे अधिकारी मोटी-मोटी फाइलें लेकर जाते हैं। मैं ही इस महकमे का वजीर हूं, केंद्र सरकार बताए किसी तरह से सहयोग करूं।

उन्होंने कहा कि ये पूरे यूपी की उपेक्षा है। यहां के 14 शहरों में से कम से कम एक तो 20 की सूची में शामिल कर लेते हैं। मुख्तार अब्बास नकवी बड़े-बड़े दावे कर रहे थे, वो रामपुर को ही शामिल करा लेते।

स्मार्ट सिटी की 20 की सूची से यूपी के शहरों के नाम गायब होने के सवाल पर केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि चयन के लिए कुछ मानदंड निर्धारित किए गए थे। उन मानदंडों के आधार पर ही पहले चरण में 20 शहरों का चयन किया गया है। अन्य शहरों का चयन दूसरे चरण में किया जाएगा। चयन में पूरी पारदर्शिता बरती गई है। किसी प्रदेश के शहरों का उपेक्षा करने की बात गलत है। यूपी की सपा सरकार तो इस योजना में सहयोग नहीं कर रही है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com