दिल्ली: HC ने जताई चिंता, पार्किंग फीस को 4 गुना बढ़ाने का आदेश - Tez News
Home > State > Delhi > दिल्ली: HC ने जताई चिंता, पार्किंग फीस को 4 गुना बढ़ाने का आदेश

दिल्ली: HC ने जताई चिंता, पार्किंग फीस को 4 गुना बढ़ाने का आदेश

नई दिल्ली : दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर चिंता जताते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान से खेतों में पराली जलाने के खिलाफ उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी देने को कहा। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने कहा कि खेतों में पराली जलाना भले ही दिल्ली में फैले स्मॉग की सबसे बड़ी वजह दिखाई दे रही हो लेकिन इस समस्या के और भी कई कारण हैं।

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि स्मॉग की वजह से बच्चों के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा और बुजुर्गों को सुबह की सैर करने से रोकने की सलाह देने वाली जारी नोटिस बताती है कि स्थिति कितनी गंभीर हो चुकी है। इस बीच प्रदूषण पर रोकथाम के लिए बनी संस्था ईपीसीए (EPCA) ने दिल्ली में तुरंत सभी पार्किंग स्थलों की फीस चार गुनी बढ़ाए जाने के आदेश दिए हैं।

ईपीसीए ने इसके साथ ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ाने के लिए दिल्ली की सड़कों पर और ज्यादा बसों को उतारने के आदेश दिए हैं। ईपीसीए ने बताया कि पार्किंग फीस बढ़ाने की वजह ये है कि लोग कम से कम घरों से अपनी कारों से निकले। स्मॉग में इन गाड़ियों से निकलने वाली धुंए का अहम रोल होता है। इसलिए पार्किंग की फीस बढ़ाई ताकि कम से कम लोग कारों से सफर करें। लोगों को यातायत की दिक्कत न हो इसलिए बसों की संख्या बढ़ाई जा रही है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com