Home > State > Gujarat > स्मृति ईरानी होगी गुजरात की नई सीएम !

स्मृति ईरानी होगी गुजरात की नई सीएम !

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर जीत हासिल की है। 182 सीटों में से बीजेपी ने जहां 99 सीटों पर कब्जा किया है तो वहीं राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी ने 80 सीटें जीती हैं। गुजरात में अब बीजेपी जल्द ही नई सरकार और छठी बार सरकार बनाएगी।

पार्टी के चुनाव जीतने के साथ ही मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा भी तेज हो गई है। रिपोर्ट्स हैं कि इस बार बीजेपी विजय रुपाणी को राज्य का मुख्यमंत्री ना बनाकर किसी नए चेहरे को सबके सामने लाएगी।

इंडिया टुडे के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी को राज्य का नया सीएम बनाया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक इरानी की लीडरशिप क्वालिटी के चलते बीजेपी के लिए वह सीएम पद की सबसे पहली पसंद हैं।

हालांकि इसे लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। वहीं इरानी ने भी इस खबर से इनकार करते हुए कहा है कि वह सीएम पद की उम्मीदवार नहीं हैं।

इसके अलावा केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री और मनसुख एल मंदाविया भी इस पद के लिए बीजेपी की दूसरी पसंद हैं। मंदाविया सौराष्ट्र के पाटीदार समुदाय से आते हैं और वह ऐसे नेता हैं जो किसानों के काफी करीब हैं। इनके अलावा गुजरात सीएम पद के लिए बीजेपी की तीसरी पसंद कर्नाटक के वर्तमान गवर्नर और गुजरात विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष वजूभाई वाला हैं। गुजरात कैबिनेट में वाला पहले भी वित्त, श्रम और रोजगार जैसे विभागों को संभाल चुके हैं।

बता दें कि सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों के ऐलान के साथ ही सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव नतीजों पर ट्वीट करते हुए हर्ष व्‍यक्त किया है। हिमाचल और गुजरात की जनता को नमन। कई लोग सोचते हैं कि हम गलत दिशा में चले जाते हैं, इस प्रकार से सोचने वालों का भला नहीं होता है। जिसके लिए सोचा जाता है उनका भला नहीं होता है। देश का भी नुकसान होता है। इन चुनाव नतीजों ने एक बात सिद्ध कर दी है कि देश रिफोर्म के लिए तैयार है। जीएसटी के बाद भी बीजेपी की जीत हुई। लोकतंत्र में चुनाव सरकार के काम का लेखा जोखा होता है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com