लखनऊ : लाइफ ओके टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक देश का सेवक शेर-ए-पंजाब महाराजा रणजीत सिंह में महाराजा रणजीत सिंह के माता पिता का किरदार निभाने वाले स्नेहा वाग और शालीन भनोत शनिवार को राजधानी के मेहमान बने ।

एक्ट्रेस ने किया खुलासा, पति करता था गंदा काम

लखनवी तहजीब और नफ़ासत के मुरीद स्नेहा और शालीन यूपी की राजधानी आ कर गौरवांवित महसूस कर रहे थे । लम्बी दाड़ी बढ़ाए भनोत महाभारत में दुर्योधन, सूर्य पुत्र कर्ण और कई फिल्मों में काम कर चुके है । जबकि स्नेहा वाग मराठी सिनेमा, टीवी सीरियल की पहचानी हुई अदाकारा है ।

यह हॉट एक्ट्रेस है पीएम मोदी की बेटी !

लाइफ ओके काॅण्टिलो पिक्चर्स के सहयोग से महान सिक्ख शासक महाराजा रणजीत सिंह पर आधारित पहला ऐतिहासिक शो लेकर आ रहा है जो न सिर्फ एक ताकतवर राजा थे बल्कि बेहद बुद्धिमान और दूरदर्शी राजा थे।

Video: एक्ट्रेस का न्यूड विडियो लीक, बोली- मेरा नहीं

महाराजा की तरह ही ये शो भी भव्य है कहते हुए रणजीत सिंह के पिता महा सिंह का किरदार निभा रहे शालीन भनोत ने बताया कि टीवी की दुनिया ये आज तक का सबसे बड़ा शो है और इसके लिये अब तक का सबसे बड़ा सेट मुम्बई से 150 किलोमीटर दूर लगाया गया है । शो की कुछ शूटिंग जयपुर में भी हुई है

सनी लियोन के फैंस के लिए नया फ़ीचर

दुर्योधन का किरदार निभा चुके शालीन ने कहा कि सिख साम्राज्य के प्रवर्तक महाराजा रणजीत सिंह प्रसिद्ध कोहिनूर का संरक्षण करने वाले आखिरी राजा और स्वर्ण मंदिर को सोने से मढ़वाने वाले शासक के रूप में जाने जाते हैं। शो में इस बेमिसाल राजा के सफर को दिखाया जायेगा जिन्होंने शासन पर सेवा और सत्ता पर एकता को महत्व दिया। साथ ही उनकी राजनीतिक विलक्षणता का भी दर्शन होगा जिसकी वजह से उनके समकालीनों अँग्रेजों और अफगानों में डर का संचार होता था।

अभिनेत्रियों के लिए सुरक्षित नहीं यह इंडस्ट्री !

शताब्दियों पहले की इस स्तर की कहानी को दिखाने के लिये उसी तरह के उम्दा कलाकारों और बेहतरीन कास्ट और क्रियू की जरूरत थी जो इस सपने को सच्चाई में बदल सकें। इसलिये शो की भव्यता सुनिश्चित करने के लिये निर्माताओं ने ओमंग कुमार को सेट डिजाइन करने के लिये बुलाया जो ब्लैक, सांवरिया और युवराज जैसी भव्य फिल्मों में अपने हुनर का जलवा दिखा चुके हैं। इसके अलावा शो के प्रमुख कलाकारों के कपड़ों को बाॅलीवुड के प्रसिद्ध काॅस्ट्यूम डिजाइनर्स मानोषी नाथ और रूषी शर्मा ने डिजाइन किया है। शो में युद्ध के सीक्वेंस को बाॅलीवुड के स्टंट डिजाइनर अल्लान अमीन डिजाइन कर रहे हैं।

क्यों सेलिब्रिटीज को बिना कपड़े पहने सोना पसंद है ?

इस महान राजा की माँ राज कौर का किरदार निभा रही लोकप्रिय अभिनेत्री स्नेहा वाग ने कहा कि माँ ही अपने बच्चे में नैतिकता और सदाचार भरती है और राज कौर भी ऐसी ही माँ थी। मैं इस शो का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूं जो न सिर्फ एक राजा की बहादुरी के बारे में बात करता है बल्कि एकता और सेवा के उसके दर्शन को भी सामने ला रहा है जिसे आज हमें सीखने और अपनी जिंदगी में उतारने की बहुत जरूरत है।

सेक्सोहॉलिक के लिए पॉर्न मूवी नहीं देखी- शमा सिकंदर

महाराजा के पिता महा सिंह का किरदार निभा रहे लोकप्रिय अभिनेता शालीन भनोत कहते हैं, मैं शो में महानायक जैसा किरदार निभा रहा हूं, एक ऐसा इंसान जिसे रणजीत सिंह अपना आदर्श मानता है और सबसे पहला असर उसके ऊपर पड़ता है।

लखनवी कबाब को मिस कर रहे दोनों कलाकारों ने कहा कि वे लखनऊ आने के लिये बहुत उत्साहित थे परंतु टुंडे कबाब की मशहूर दुकान बन्द होने का उन्हे अफसोस रहेगा । स्नेहा मराठी है और शालीन जबलपुर से है इसलिये इन दोनों को पंजाबी बोलने में काफ़ी मेहनत करनी पड़ी । शालीन भनोत तो महा सिंह का रोल करने से पहले अमृतसर गये और वाहे गुरू से इस ऐतिहासिक किरदार को निभाने सकने की प्रार्थना तक कर आये ।

शो में बालक महाराजा रणजीत सिंह और उनकी पत्नी मेहताब कौर के किरदार में दमनप्रीत सिंह और तुनीषा शर्मा हैं। सोनिया सिंह और रूमी खान मेहताब कौर के माता पिता सदा कौर और गुरबख्श का किरदार निभाएंगे।

रिपोर्ट @ शाश्वत तिवारी