Home > Latest News > ISI और पाकिस्तानी सेना के आलोचक ब्लॉगर की हत्या

ISI और पाकिस्तानी सेना के आलोचक ब्लॉगर की हत्या

पाकिस्तानी ब्लॉगर और पत्रकार बिलाल खान के ट्विटर, यू-ट्यूब और फेसबुक पर अच्छे-खासे फोलोवर्स हैं। वह सेना और आईएसआई की आलोचक के तौर पर जाने जाते थे।

एक तरफ जब पाकिस्तान के लोग भारत-पाक के बीच चल रहे मैच पर निगाहें जमाए हुए थे, उसी वक्त पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में एक ब्लॉगर मुहम्मद बिलाल खान की हत्या कर दी हई। 22 वर्षीय बिलाल खान पर रविवार रात को इस्लामाबाद के G-9/4 इलाके में जानलेवा हमला हुआ। पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ से बातचीत में पुलिस सुपरिंटेंडेंट सद्दार मलिक नईम ने ब्लॉगर की हत्या की पुष्टि की है।

‘डॉन’ समाचार पत्र ने पुलिस के हवाले से बताया कि मोहम्मद बिलाल खान अपने के मित्र के साथ थे, तभी उन्हें एक फोन आया जिसके बाद एक व्यक्ति रविवार रात को उन्हें निकटवर्ती जंगल लेकर गया। खान के ट्विटर पर 16000, यू-ट्यूब पर 48000 और फेसबुक पर 22000 फोलोवर्स हैं।
अधिकारियों के मुताबिक खान की चाकू से गोदकर हत्या की गई थी। इसके अलावा गोली चलने की आवाज भी सुनी गई थी। माना जा रहा है कि बिलाल की हत्या सोशल मीडिया पर उनकी पोस्ट्स के चलते की गई है।

खान का मित्र इस दौरान गंभीर रूप से घायल हो गया। ब्लॉगर एवं पत्रकार खान की हत्या के बाद हैशटैग‘जस्टिसफॉरमोहम्मदबिलालखान’ सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगा। कई ट्विटर यूजर्स ने कहा कि पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के आलोचक होने के कारण उनकी जान ली गई।

एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तानी पत्रकार मोहम्मद बिलाल खान की इस्लामाबाद में कल रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। खान को ताकतवर सेना एवं उसकी कुख्यात जासूसी एजेंसी के आलोचक के तौर पर जाना जाता था।’’

मृतक के पिता अब्दुल्ला ने बताया कि खान के शरीर पर किसी धारदार हथियार के निशान थे। इस संबंध में आतंकवाद रोधी कानून समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। खान ने पिता ने कहा कि इस घटना ने लोगों में भय पैदा कर दिया है। (इनपुट: भाषा) Image Credit: Facebook page

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com