सोहा अली खान की '31 अक्टूबर' को मंजूरी - Tez News
Home > Entertainment > Bollywood > सोहा अली खान की ’31 अक्टूबर’ को मंजूरी

सोहा अली खान की ’31 अक्टूबर’ को मंजूरी

Soha-Ali-Khan-31st-octoberमुम्बई- देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या और उसके बाद की घटनाओं पर आधारित फिल्म ’31 अक्टूबर’ के निर्माता ने कहा है कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की सुधार समिति ने चार महीने के इंतजार और नौ बड़े कट्स के बाद फिल्म को मंजूरी दे दी है।

फिल्म ’31 अक्टूबर’ में अभिनेत्री सोहा अली खान और अभिनेता वीर दास मुख्य भूमिका में हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता शिवाजी लोटन पाटिल ने इस फिल्म का निर्देशन किया है।

यह फिल्म इंदिरा गांधी की हत्या के बाद के घटनाक्रम पर आधारित है। फिल्म के निर्माता हैरी सचदेवा के मुताबिक, हिंसा और खून-खराबे वाले कई सीन को इस फिल्म से हटा दिया गया। सचदेवा ने कहा, ‘इसमें नौ बड़े सीन काटे गए। सेंसर बोर्ड का कहना था कि इनमें से कुछ सीन और डायलॉग एक खास समुदाय को उकसा सकते थे इसलिए इन्हें हटाया जाना जरूरी था।

सचदेव ने कहा कि इंदिरा गांधी की हत्या पर बनी इस फिल्म के लिए इसमें समय लगा, लेकिन हम सेंसर बोर्ड को वे दृश्य रखने के लिए राजी करने में कामयाब रहे, जो कहानी की सच्चाई के लिए जरूरी हैं। सेंसर ने जोर देकर कहा था कि कुछ संवाद और दृश्य खास समुदाय को भड़का सकते हैं, इसलिए उन्हें कम करना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि सुधार समिति ने हमसे कई बार फिल्म जमा करवाई और जिन दृश्यों से उन्हें ऐतराज था, उन्हें कटवाया। फिल्म का निर्देशन शिवाजी लोटन पाटील ने किया है।




सोहा अली खान की  ’31 अक्टूबर’ को मंजूरी

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com