Home > State > Gujarat > सोमनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की मीली धमकी

सोमनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की मीली धमकी

somnath-top-imgअहमदाबाद – आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदिन के नाम से गुजरात के विश्वप्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर को उड़ाने की एक पत्र के जरिए मिली धमकी मिली है। इसके बाद से भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से पहला माने जाने वाले इस मंदिर की सुरक्षा चौकसी कड़ी कर दी गयी है।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में महासागर के ठीक किनारे स्थित इस पौराणिक मंदिर में देर रात तक बम निरोधक दस्ते तथा खोजी श्वान दस्ते की पड़ताल में कोई विस्फोटक नहीं मिला लेकिन एहतियात के तौर पर मंदिर के प्रवेश तथा समुद्री क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पत्र के वडोदरा से आने की संभावना के कारण इसके कोरी धमकी होने की संभावना है क्योंकि वडोदरा में पिछले लगभग एक माह से लगातार इस तरह के धमकी भरी पत्रों का सिलसिला जारी है। गुजराती भाषा में लिखा यह पत्र सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के महाप्रबंधक के नाम था।

ज्ञातव्य है कि इससे पहले एक गुमनाम पत्र के जरिये गुजरात स्थित दो अन्य विख्यात मंदिर बनासकांठा जिले के अंबाजी शक्तिपीठ तथा अरावल्ली के शामलाजी के विष्णु मंदिर को भी उडाने की दो अक्टूबर को धमकी मिली थी।
हालांकि मंदिरों में कोई विस्फोटक नहीं मिला था। वहां एहतियात के तौर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी थी। वह पत्र वडोदरा के रावपुरा पुलिस थाने को मिला था।
गुरुवार को भी वडोदरा में एक ऐसे पत्र के जरिये वहां के एमएस विश्वविद्यालय में विस्फोट की धमकी भी कोरी अफवाह साबित हुई।

वडोदरा में पिछले दिनों पुलिस ने ऐसे पत्र लिखने के सिलसिले में एक व्यक्ति को पकड़ने का दावा किया था पर इसके बाद भी इनका सिलसिला थमा नहीं है।
इससे पहले वडोदरा में फोन के जरिए रेलवे स्टेशन तथा बस स्टैंड उड़ाने की धमकी के कारण भी कुछ हफ्ते पहले पुलिस को खासी माथापच्ची करनी पड़ी थी।

रिपोर्ट – तुलसीभाई पटेल

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com