मोदी जी जनता को दाल-चावल चाहिए भाषण नहीं : सोनिया गांधी

0
12

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव का प्रचार अंतिम चरण में है। एक तरफ जहां कांग्रेस अपनी सत्ता और साख बचाने के लिए दमखम लगा रही है, तो वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस के हाथ से सत्ता छीननी चाहती हैं । सोनिया गांधी ने मंगलवार को कर्नाटक में पहली रैली की। इस दौरान उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला किया और सिद्धारमैया सरकार की तारीफ की। सोनिया गांधी ने कहा कि सिद्धारमैया सरकार ने 22 लाख किसानों का कर्ज माफ किया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक फलों, सब्जियों और मसालों के सबसे बड़े निर्यातक राज्यों में से एक बन चुका है।

सोनिया गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ जहां कांग्रेस विकास का काम कर रही है वहीं, दूसरी तरफ मोदी जी का चार साल से एक ही काम है कि कांग्रेस ने जो भी अच्छा काम किया उसे खत्म करना। मोदी जी पर कांग्रेस मुक्त भारत का जुनून है।

सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी जी को इस बात का गर्व है कि वह बहुत अच्छा भाषण देते हैं। वे अभिनेता की तरह भाषण देते हैं। अगर उनके भाषण से देश का पेट भर सकता है तो वो और भी भाषण दें। लेकिन केवल भाषण से तो पेट नहीं भर सकता। इसके लिए दाल-चावल चाहिए। सोनिया गांधी ने कहा कि आज महंगाई आसमान छू रही है। लेकिन इन सबकी परवाह न करते हुए मोदी सरकार लगातार पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस की कीमते लगातार बढ़ा रही है। देश ये देखकर हैरान है कि पीएम जहां भी जाते हैं गलत ही बोलते हैं। इतिहास का अपमान करते हैं।

सोनिया गांधी ने कहा कि क्या आपने कोई ऐसा पीएम देखा है जो असली मुद्दों पर हमेशा खामोश रहता है। जनता से चार साल पहले किए वादों में से कौन सा वादा पूरा हुआ। देश के किसानों के लिए मोदी जी ने क्या किया। रोजगार के लिए क्या किया मोदी जी ने। महिलाओं, अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया मोदी जी ने।