सोनिया गांधी दे सकती हैं इस्तीफा, राहुल बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष ! - Tez News
Home > State > Delhi > सोनिया गांधी दे सकती हैं इस्तीफा, राहुल बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष !

सोनिया गांधी दे सकती हैं इस्तीफा, राहुल बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष !

नई दिल्ली- कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी की कमान संभाल सकते हैं। खबर है कि अध्यक्ष सोनिया गांधी उत्तर प्रदेश और पंजाब विधानसभा चुनावों के बाद पद से इस्तीफा दे सकती हैं। स्वास्थ्य को देखते हुए सोनिया गांधी ये फैसला ले सकती हैं।

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की खबर के मुताबिक सोनिया काफी पहले से ही इस्तीफा देना चाहती थी, लेकिन पार्टी के पुराने नेता चाहते हैं कि वो अगले साल होने वाले दो प्रमुख राज्यों में चुनावों तक पद पर बनी रहें। फरवरी से मार्च के बीच पंजाब और उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

अभी हाल ही में कांग्रेस की कार्यकारिणी बैठक में राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने के लिए एक स्वर में प्रस्ताव पास किया गया था। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और एके एंटनी ने राहुल की मौजूदगी में कहा कि समय आ गया है अब राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बन जाना चाहिए। जिसके बाद सभी नेताओं ने इसका समर्थन कर दिया। सर्वसम्मति से कार्यसमिति ने इसके लिए सिफारिश कर दी।

‘मैं तैयार लेकिन…’
हालांकि बैठक में ये भी फैसला किया गया था कि अभी सोनिया गांधी ही पार्टी अध्यक्ष बनी रहेंगी। कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर पार्टी के आंतरिक चुनाव के लिए एक साल का वक्त मांगा है। बैठक में मौजूद राहुल ने कहा कि जो भी पार्टी और कमेटी फैसला करेगी, वो करने को तैयार हैं। जब राहुल से अध्यक्ष बनने को कहा गया तो राहुल ने कहा कि मैं तैयार हूं, लेकिन किसी के मन में कोई संदेह हो तो प्लीज मुझे बताएं। मैं वरिष्ठ और युवाओं के सामंजस्य के साथ चलना चाहता हूं।

गांधी परिवार तय करेगा तारीख
इस मुद्दे पर पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि खुद राहुल गांधी भी हर चुनौती को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। लेकिन आधिकारिक तौर पर राहुल कब कमान संभालेंगे, इस पर सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक या फिर अधिवेशन बुलाकर राहुल को अध्यक्ष बनाया जाएगा, जिसकी एक प्रक्रिया है। ये कल भी हो सकता है, दिसंबर में भी हो सकता है और अगले साल भी। यानी एक बार फिर तारीख सामने नहीं आ पाई. साथ ही कार्यसमिति ने प्रस्ताव पास कर चुनाव आयोग को भी भेज दिया कि पार्टी के संगठन के चुनाव के लिए उसको दोबारा एक साल का एक्सटेंशन चाहिए, यानी दिसंबर 2017 तक का वक्त। [एजेंसी]




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com