Home > Business > सोनी ने लॉन्च किया, 16MP फ्रंट कैमरा वाला स्मार्टफोन

सोनी ने लॉन्च किया, 16MP फ्रंट कैमरा वाला स्मार्टफोन

sony Xperia XA Ultraजापान की दिग्गज कंपनी सोनी की स्मार्टफोन सीरीज Xperia के रेंज में एक नए स्मार्टफोन की एंट्री होनो जा रही है. सोनी Xperia XA Ultra के नाम से नया स्मार्टफोन लाने वाली है. जिसका लॉन्च कंपनी मई के महीने में ही करने वाली है. सोनी का ये फोन 6 इंच की स्क्रीन के साथ आएगा. जिसमें स्क्रीन की रिजॉलूशन 1080X1920 पिक्सल की होगी.

सोनी Xperia XA Ultra में MediaTek MT6755 का ऑक्टा-कोर प्रोसेसर होगा. मल्टिटास्किंग के लिए इस स्मार्टफोन में 3 जीबी की रैम दी गई है. स्टोरेज के तौर पर इस स्मार्टफोन में 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माईक्रोएसडी कार्ड के सहारे 200 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. कैमरे के लिहाज से Xperia XA Ultra में 21.5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. वहीं सेल्फि शूटर के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो Xperia XA Ultra एंड्रॉइड 6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. इस स्मार्टफोन को पावर करने के लिए 2700mAh की रिमूवेवल बैटरी दी गई है. वजन के हिसाब से ये स्मार्टफोन 190.00 ग्राम का है.

सोनी का इस नए स्मार्टफोन में सिंगल नैनो सिम लगाए जा सकते हैं. बाकी कनेक्टिविटी हिसाब से Xperia XA Ultra में वाई-फाई, जीपीएस, NFC और ब्लूटूथ जैसी सूविधाएं भी दी गई हैं. आप को बता दें कि सोनी का ये स्मार्टफोन 4G के सपोर्ट के साथ आता है.

gadget, smartphone, sony,  Xperia XA Ultra, mobile

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com