Home > India > एसपी विधायक सहित नौ को जेल, शस्त्र लाइसेंस निरस्त

एसपी विधायक सहित नौ को जेल, शस्त्र लाइसेंस निरस्त

rampal-yadavलखनऊ- समाजवादी पार्टी के निष्कासित विधायक रामपाल यादव व उनके साथ गिरफ्तार नौ लोगों को शुक्रवार अपराह्न अदालत में पेश किया गया ! अदालत ने सभी आरोपितों को चौदह दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया ! गिरफ्तार आरोपितों में पूर्व विधायक राजेन्द्र यादव व उनके दो बेटे भी शामिल हैं !

उधर, शुक्रवार को जिला प्रशासन ने पूर्व विधायक राजेन्द्र यादव के दोनों बेटों के नाम वाले शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिये हैं ! मालूम हो कि बृहस्पतिवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण के दस्ते ने जियामऊ स्थित बिसवां-सीतापुर के विधायक रामपाल यादव की बेटी के नाम वाले स्पर्श काम्प्लेक्स को जमींदोज करने के लिए पहुंचा था ! खबर मिलने पर विधायक रामपाल यादव समर्थकों के साथ वहां आ पहुंचे !

उन्होंने प्राधिकरण की इस कार्रवाई का जमकर विरोध किया ! विरोध करने पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया ! आरोप है कि इस दौरान विधायक के समर्थकों ने लाइसेंसी पिस्टल निकालकर प्राधिकरण के अधिकारियों को धमकाया !

इस पर डीएम राजशेखर व एसएसपी राजेश पाण्डेय समेत तमाम प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे ! हंगामा-प्रदर्शन कर रहे विधायक रामपाल यादव, उनके समधी पूर्व विधायक राजेन्द्र यादव, उनके बेटे जितेन्द्र, पुष्पेन्द्र समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया !

सभी लोगों को पूरी रात रिजर्व पुलिस लाइन में रखा गया. शुक्रवार अपराह्न विधायक रामपाल यादव व उनके साथ गिरफ्तार सभी लोगों को कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया गया !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com