Home > Environment > कोमल त्वचा के लिए खास ट्रीटमेंट मड थेरेपी

कोमल त्वचा के लिए खास ट्रीटमेंट मड थेरेपी

Mud Therapy

आप अपनी ड्राई स्किन और मांसपेशियों में दर्द रहने के कारण हमेशा परेशान रहती हैं तो एक ऎसा ट्रीटमेंट लिया जिससे स्किन ही नहीं दमकने लगती है बल्कि आप खुद को अंदर से भी फ्रेश महसूस करने लगेंगी। यह ट्रीटमेंट खास मड थेरेपी है।

वैसे तो आजकल बहुत से ऎसे ट्रीटमेंट शुरू हो चुके हैं जिससे स्किन केवल बाहरी तौर पर निखरने लगती है, पर अंदर से नहीं। मड थेरेपी एक ऎसा उपचार है, जो केवल सौन्दर्य में ही नहीं इजाफा करती बल्कि कई प्रकार के रोगों पर दवा का भी काम करती है।

मड बाथ कम से कम एक घण्टा मड बाथ भी उपचार का एक तरीका है। यह पूरी बॉडी पर लगाया जाता है, जिसके लिए भारी मात्रा में मिट्टी का प्रयोग किया जाता है और पैक को पूरी बॉडी में लगाने के बाद कंबल से ढका जाता है और फिर एक घण्टे बाद शावर बाथ लिया जाता है।

मड थेरेपी के फायदे स्किन की मृत कोशिशकों को हटाती है। यह रक्तसंचार को बढाती है। मड थेरेपी स्किन को प्राकृतिक रूप से लाभ पहुंचाती है। आंखों के नीचे पडे काले घेरों को भी कम करने में सहायक है। टेंशन कम करने में मदद करती है। कमर दर्द और पीठ दर्द को दूर करती है। चेचक और मुहांसों के दाग मिटाने में काफी फायदेमंद है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com