50 ओवर में तिहरा शतक जड़कर बनाया नया रिकॉर्ड - Tez News
Home > Sports > Cricket > 50 ओवर में तिहरा शतक जड़कर बनाया नया रिकॉर्ड

50 ओवर में तिहरा शतक जड़कर बनाया नया रिकॉर्ड

तिहरा शतक  मिनी वर्ल्ड कप यानी चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच चार जून को पहला मैच होने जा रहा है। इस मैच के लिए जितने खिलाड़ी उत्सुक हैं उतने ही उनके फैंस भी, लेकिन इन सब के बीच एक पाकिस्तानी बल्लेबाज ने मात्र 50 ओवर में तिहरा शतक जड़कर न सिर्फ ऐसा करके सबको चौंका दिया बल्कि उसके इस कमाल से चैंपियंस ट्रॉफी के लिए रवाना हुई पाकिस्तानी टीम को काफी प्रेरणा भी जरुर मिलेगी। तिहरा शतक जड़ने वाले इस खिलाड़ी का नाम बिलाल इरशाद अहमद है और उन्होंने यह कमाल पाकिस्तान में ही चल रही इंटर क्लब क्रिकेट चैंपियनशिप के दौरान किया।

तैयारियों में जुटी हैं सारी टीमें
बिलाल के इस तिहरे शतक से उनकी टीम के सीनियर खिलाड़ियों को जरूर प्रेरणा मिलेगी जोकि इस वक्त चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अच्छी-खासी तैयारियां कर रही है। हालांकि बिलाल ने यह शतक किसी इंटरनेशनल मैच में नहीं जड़ा है लेकिन ऐसा घरेलू मैचों में भी बहुत कम देखा गया है।

बिलाल ने तिहरा शतक उस वक्त जड़ा जब चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने चंद दिन ही शेष रह गए हैं। बताते चलें, चैंपियंस ट्रॉफी एक जून से शुरू होने वाली है। इसके लिए सभी टीमें अपनी तैयारी में जुटी हैं। भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच पाकिस्तान की टीम से ही खेलना है। मिनी वर्ल्ड कप इंग्लैंड में होगा और इसके लिए बुधवार को टीम इंडिया इंग्लैंड के लिए रवाना भी हो गई है।

बिलाल ने पाकिस्तान की घरेलू चैंपियनशिप में मात्र 175 गेंदों पर 320 रन बनाए जिसमें उन्होंने 9 छक्के और 42 चौके भी लगाए। अगर इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने तिहरा शतक नहीं जड़ा है लेकिन कई खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल वनडे में दोहरे शतक जड़े हैं।

दोहरे शतक की बात करें तो रोहित शर्मा का स्कोर अबतक का सबसे सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ यह स्कोर खड़ा किया था। शर्मा के नाम 266 रन बनाने का रिकॉर्ड है। इस लिस्ट में और भी कई दिग्गज खिलादियोना का नाम शामिल है। सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल व मार्टिन गप्टिल भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

 

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com