Home > India News > 43 डिग्री तापमान में भी खिलाड़ी खुद को साबित करने के लिए बहाते रहे पसीना

43 डिग्री तापमान में भी खिलाड़ी खुद को साबित करने के लिए बहाते रहे पसीना

खंडवा: स्टेट रैंकिंग टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दिन भी क्वाफिफाइंग मैच खेले गए। दूसरे दिन भी करीब 60 मैचों में प्रदेशभर से आए खिलाड़ियों ने खुद को साबित करने का प्रयास किया। इनमें खंडवा के भी खिलाड़ी भी शामिल थे। दूसरे दिन भी 43 डिसे तापमान के बावजूद खिलाड़ी टेनिस कोर्ट पर पसीना बहाते नजर आए। प्रतियोगिता के मैन ड्रा मुकाबले सोमवार से खेले जाना शुरू होंगे। इसके लिए 2 से 4 बजे तक साइनिंग का समय निर्धारित किया गया था।

खेल और युवा कल्याण विभाग के कोच अमीन अहमद ने बताया कि प्रतियोगिता के क्वालिफाइंग मैच दूसरे दिन भी खेले गए। सोमवार से प्रतियोगिता के मैन ड्रा मुख्य दौर के मैच आयोजित किए गए जाएंगे। पहले दिन इसमें अंडर—12, अंडर—14 और अंडर—18 के मैच खेले जाने हैं। संभव हुआ इसी दिन मैन्स के मुकाबले भी होंगे। उन्होंने बताया टूर्नामेंट में 12 अप्रैल महिलाओं के मुकाबले शुरू होंगे। इसके लिए प्रदेशभर से इंट्री खंडवा पहुंच चुकी है।पूर्व निमाड़ टेेनिस क्लब के सचिव शेख रशीद ने बताया कि खिलाड़ियों की अधिकता से लगातार मैच कराए जा रहे हैं। क्वालिफाइंग राउंड में एक के बाद एक लगातार प्रतियोगिताएं आयोजित की गई जिससे क्वालिफाइंग राउंड निर्धारित दो दिन में पूरा हो सके। उन्होंने बताया मैचों की बढ़ी संख्या को देखते हुए रविवार को भी फ्लड लाइट में मैच आयोजित किए गए।

चीफ रेफरी बोले उत्साह कहीं नहीं देखा 
मध्यप्रदेश टेनिस एसोसिएशन द्वारा नियुक्त चीफ रेफरी प्रफुल्ल अरजरिया ने बताया कि खंडवा में हो रही रैंकिंग जैसा उत्साह उन्होंने कहीं नहीं देखा।उन्होंने बताया यहां इतनी इंट्री हुई 64—64 के ड्रा डालना पड़ रहे हैं। इसके चलते उन्हें लगातार मैच आयोजित करना पड़ रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि मैन ड्रा के लिए साइनिंग का काम भी पूरा हो गया है और सोमवार से मैन ड्रा के मुकाबले शुरू हो जाएंगे।

खंडवा के ये खिलाड़ी दिखाएंगे जलवा
इन दिनों देशभर में टेनिस से खंडवा का नाम रोशन कर खंडवा के टेनिस खिलाड़ी भी अपने होम ग्राउंड पर अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाएंगे। कोच अमीन अहमद और वरिष्ठ कोच शेख रशीद से प्रशिक्षण ले रहे प्रत्यक्ष सोनी 2016 में अंडर—14 में एमपी में दो नंबर की पोजिशन पर रहे हैं। इनके साथ ही नयन सुगंध ने अंडर—18 में 4थीं रैंक प्राप्त की थी। बीते साल प्रत्यक्ष ने मैन्स में 5वीं पोजिशन और अंडर—18 में 6वीं पोज़िशन प्राप्त की। इसी तरह तनिष्क टोकसे अंडर—14 में 4थीं रैंक व सुहानी लिमनपुरे 2017 गर्ल्स अंडर—14 में 10वें नंबर पर रहीं। ये सभी खिलाड़ी अपनी रैंक सुधारने के लिए खंडवा में संघर्ष कर रह हैं।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .