Home > Sports > Cricket > जानिये मामूली रकम के लिए विराट क्यों खेलेंगे मैच !

जानिये मामूली रकम के लिए विराट क्यों खेलेंगे मैच !

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटरों में शामिल विराट कोहली को इंग्लैंड की काउंटी टीम सरे से खेलने के लिए मामूली रकम मिलेगी। कोहली का सरे से करार हो गया है और वह आईपीएल के बाद इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएंगे।

कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच और आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दो टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में नहीं खेलेंगे। इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय कप्तान वहां के हालात में अभ्यास का करना चाहते हैं ताकि उन्हें आगामी दौरे में इसका फायदा मिले. सरे के साथ इस करार पर इसी सप्ताह सहमति बनी।

मामूली मैच फीस मिलेगी – मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक अधिकारी ने बताया है की कोहली के लिए सरे को बड़ी रकम खर्च करनी पड़ी होगी लेकिन सच्चाई इसके ठीक उलट है. मैं साफ करना चाहूंगा कि सरे के साथ एक महीने के प्रवास के लिए कोहली को सिर्फ हवाई यात्रा और रहने के खर्च के अलावा मामूली मैच फीस मिलेगी।

उन्होंने कहा कि चूंकि बोर्ड और कोहली खुद ऐसा करना चाहते थे इसलिए पैसे का महत्व ज्यादा नहीं था। मैं रकम के बारे में नहीं बता सकता लेकिन काफी कम रकम है और उतनी ही है जो किसी भी काउंटी खिलाड़ी को मिलती है. मैं यह कहना चाहूंगा की यह कोहली और सरे दोनों के लिए अनुकूल स्थिति है।

6 मैच खेलेंगे कोहली – उन्होंने कहा कि सरे उनकी की छवि को भुनाना चाहेगा लेकिन कोहली का ध्यान छह मैचों पर होगा जिसमें तीन रॉयल लंदन कप 50 ओवर के एकदिवसीय मैच है तीन काउंटी मैच चार दिवसीय है. आईपीएल में रायल चैलेंजर बेंगलोर ने कोहली को टीम से जोड़ने के लिए 18 करोड़ रुपये दिये हैं।

कोहली का सरे के साथ करार एक जून को शुरू होगा जब वह केंट के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलेंगे। इसके बाद वह तीन और छह जून को मिडलसेक्स और ग्लेमोर्गन के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलेंगे। उनका चार दिवसीय अभियन नौ जून से शुरू होगा जब वह हैम्पशर ( नौ से 12 जून ) के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। इसके बाद वह गिल्डफोर्ड (20 से 23 जून ) और यॉर्कशर (25 से 28 जून ) के खिलाफ खेलेंगे।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .