Home > Sports > Cricket > हाशिम अमला ने तोड़ा इस भारतीय खिलाड़ी का रिकॉर्ड

हाशिम अमला ने तोड़ा इस भारतीय खिलाड़ी का रिकॉर्ड

file pic

file pic

दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला ने बासेटेरे में बुधवार को त्रिकोणीय वन-डे सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा। अमला के शतक (110) और इमरान ताहिर की रिकॉर्ड गेंदबाजी (45/7) की मदद से द. अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 139 रनों से रौंदा।

अमला ने इस पारी के दौरान वन-डे में 23वां शतक पूरा किया। अमला ने 89 गेंदों में 11 चौकों की मदद से शतक बनाया। वे 110 रन बनाने के बाद किरोन पोलार्ड के शिकार बने। अमला ने 135वें वन-डे की 132वीं पारी में 23वां शतक बनाया और वे विराट कोहली को पीछे छोड़कर सबसे तेजी से 23 वन-डे शतक तक पहुंचने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए।

अमला के नाम 132 पारियों में 52.26 की औसत से 6429 रन दर्ज हो चुके हैं जिनमें 23 शतक और 30 अर्द्धशतक शामिल है। इससे पहले यह कीर्तिमान विराट कोहली के नाम दर्ज था। कोहली ने 157वीं पारी में 23वां वन-डे शतक बनाया था। इस सूची में एबी डी’विलियर्स (187 पारियां) तीसरे और सचिन तेंडुलकर (214 पारियां) चौथे क्रम पर हैं।

#Cricket #MSDhoni #India #SouthAfrica #HashimAmla #WestIndies  #ODI, #Kieron Pollard #match, #दक्षिणअफ्रीका #हाशिमअमला #वेस्टइंडीज, #वन-डे #किरोनपोलार्ड #मैच




Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .