Home > Sports > Cricket > मोहम्मद शमी को क्यों देना पड़े 2.2 करोड़ से ज्यादा रुपए ?

मोहम्मद शमी को क्यों देना पड़े 2.2 करोड़ से ज्यादा रुपए ?

Mohammed Shami

Mohammed Shami

नई दिल्ली- भारत और बंगाल के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को घुटने की चोट के कारण 2015 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सत्र में नहीं खेलने के लिए पिछले महीने 2.2 करोड़ से ज्यादा रुपए के मुआवजे की भरपाई करनी पड़ी जबकि वह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुए विश्व कप में खेले थे।

बीसीसीआई डॉट टीवी पर उपलब्ध बीसीसीआई की 25 लाख रुपए से ऊपर के भुगतान की जून 2016 की रिपोर्ट के अनुसार शमी को आईपीएल 2015 सत्र में चोट के कारण नहीं खेलने के लिए 2,23,12,500 रुपए की भरपाई करनी पड़ी। शमी 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुए पूरे विश्व कप में खेले थे और दर्द के बावजूद ऑस्ट्रेलिया में इससे पहले हुई टेस्ट सीरीज में भी खेले थे।

उन्होंने भारतीय टीम को विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभायी थी। चोट के बावजूद खेलने के फैसले का उन्हें नुकसान हुआ क्योंकि इसके कारण वह 2015 आईपीएल सत्र में नहीं खेले थे और तब उन्होंने सर्जरी करायी थी। बीसीसीआई ने अब उत्तर प्रदेश में जन्में इस तेज गेंदबाज से इसका मुआवजा लिया।

विश्व कप में उन्होंने पांच मैचों में 17 विकेट चटकाए थे और टूर्नामेंट के पांचवें सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे थे। जब भारतीय टीम ने इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तब शमी को हैमस्ट्रिंग चोट लग गयी थी और वह एशिया कप टी20 चैम्पियनशिप में भी नहीं खेले थे। अब वह वेस्टइंडीज जाने वाली विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के सदस्य हैं जो चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी। बीसीसीआई ने अन्य जो जानकारियां दी हैं, उसमें इस साल के आईपीएल में अधिकारियों को दी जानी वाली मैच फीस का ब्यौरा है।

इस सूची में पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ (26 लाख रुपए) और केरल के पूर्व रणजी ट्राफी लेग स्पिनर के एन अनंतपद्मनाभन (26 लाख) शामिल हैं। बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त कई क्रिकेट संघों को 25 लाख रुपए से ऊपर का भुगतान दिया गया है जिसमें स्थायी टेस्ट केंद्र मुंबई क्रिकेट संघ, बंगाल क्रिकेट संघ और तमिलनाडु क्रिकेट संघ शामिल हैं।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .