श्रीलंका ने इंग्लैंड को 9 विकेटों से हराया - Tez News
Home > Sports > Cricket > श्रीलंका ने इंग्लैंड को 9 विकेटों से हराया

श्रीलंका ने इंग्लैंड को 9 विकेटों से हराया

Sri Lanka beat Englandवेलिंगटन – थिरिमाने-संगकारा की सेंचुरी और दूसरे विकेट के लिए उनके बीच हुई 212 रनों की तूफानी साझेदारी की बदौलत श्रीलंका ने 310 रन के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड को 9 विकेटों से हरा दिया। श्रीलंका ने 47.2 ओवरों में ही 1 विकेट पर 312 रन बनाकर मैच आसानी से अपने नाम कर लिया।

थिरिमाने ने क्रिस वोक्स की गेंद पर छक्का जड़कर श्रीलंका को यादगार जीत दिला दी। थिरिमाने ने 139 और संगकारा ने 117 रनों की जोरदार पारी खेलते हुए और श्रीलंका के लिए विशाल दिखने वाले लक्ष्य को भी आसान बना दिया।

श्रीलंका को थिरिमाने और दिलशान ने 19 ओवरों में 100 रन जोड़कर शानदार शुरुआत दिलाई थी। 100 के स्कोर पर दिलशान 44 रन बनाकर मोईन अली की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद थिरिमाने और संगकारा ने इंग्लिश बोलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाते हुए मनाने ढंग से शॉट्स खेले सिर्फ 28.2 ओवरों में 7.48 के रन रेट से 212 रनों की जबर्दस्त साझेदारी की और रनों की बरसात कर दी।

इन दोनों की शानदार बैटिंग के आगे अंग्रेज बेबस नजर आए। थिरिमाने ने 117 गेंदों पर सेंचुरी बनाई। वह वर्ल्ड कप में सेंचुरी बनाने वाले श्रीलंका के सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। इसके बाद संगकारा ने सिर्फ 70 गेंदों पर सेंचुरी जड़ते हुए वनडे में अपनी सबसे तेज सेंचुरी बनाई। इससे पहले जो रूट की शानदार सेंचुरी (121 रन) की बदौलल इंग्लैंड नेपहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका के खिलाफ 50 ओवरों में 6 विकेट पर 309 रन का स्कोर खड़ा किया।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने इंग्लिश टीम एक समय 161 रन 4 विकेट गंवाकर थोड़ी मुश्किल में फंसती दिख रही थी लेकिन रूट ने टेलर के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए महज 11 ओवरों में 98 रनों की तूफानी साझेदारी करके अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचने में मदद की।

इन दोनों ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए पांचवे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रेकॉर्ड बनाया। आखिरी ओवरों में जोस बटलर की 19 गेंदों पर 39 रनों की तेज पारी की बदौलत इंग्लैंड 300 रन के पार पहुंचने में सफल रहा।

इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने अच्छी शुरुआत की। मोइन अली (15) और इयान बेल (49) ने पहले 9 ओवरों में कोई विकेट नहीं गिरने दिया। श्रीलंका को पहली सफलता मैथ्यूज ने मोईन अली को आउट करके दिलाई। इसके तुरंत बाद दिलशान ने गैरी बैलेंस (6) को आउट कर दिया। सुरंगा लकमल ने इयान बेल को 49 रन के स्कोर पर आउट करके हाफ सेंचुरी से वंचित कर दिया। मोर्गन भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और तिसारा परेरा का शिकार बने।

इसके बाद रूट और टेलर की जोड़ी ने शानदार बैटिंग की और मैदान के चारो ओर शॉट्स खेले। इस बीच रूट ने अपनी सेंचुरी पूरी की। वह वर्ल्ड कप में सेंचुरी बनाने वाले इंग्लैंड के सबसे युवा बल्लेबाज हैं। वह अभी 24 साल के हैं। रूट और टेलर ने मिलकर तिसारा परेरा के खिलाफ 45वें ओवर में तीन चौकों और 2 छक्कों की मदद से 25 रन बना डाले। इंग्लैंड ने आखिरी 5 ओवरों में 52 रन बनाए। जबकि आखिरी में जोस बटलर ने इंग्लैंड के लिए 22 रन बनाते हुए उसे 309 रन तक पहुंचा दिया।

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com