कोलंबो : श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की विशेष जांच पैनल ने अनुबंध संबंधी उल्लंघन मामले में छह माह का प्रतिबंध और अगले वनडे मैच की फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना भी लगा है।

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा की गई अनुशासनात्मक जांच में मलिंगा को अनुबंध मामले के उल्लंघन का दोषी पाया गया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले का हालांकि, जिम्बाब्वे सीरीज में गेंदबाज की उपस्थिति पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

पहले दो वनडे मैचों के लिए उनके नाम को 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। उल्लेखनीय है कि एसएलसी ने कहा था कि मलिंगा ने 19 जून और उसके बाद 21 जून को दो बार करार के नियम का उल्लंघन किया, जिसके चलते बोर्ड को उनके खिलाफ जांच बिठानी पड़ी।

गौरतलब है मंत्री दयासिरी जयासेकारा ने चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में न पहुंचने के लिए श्रीलंका के खिलाड़ियों पर टिप्पणी कर उन्हें मोटा करार दिया था।

खेलमंत्री जयासेकारा की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए 33 वर्षीय मलिंगा ने कहा था कि उन्हें ऐसे लोगों की आलोचनाओं से कोई फर्क नहीं पड़ता, जो केवल बैठ कर अपनी कुर्सियां गर्म कर रहे हैं।

मलिंगा ने कहा, “एक बंदर को तोते के घोंसले के बारे में क्या पता होगा ? ऐसा लग रहा है कि एक बंदर तोते के घोंसले में ही बैठकर उसी घोंसले के बारे में बोल रहा हो।”

Sri Lankan Star Bowler Lasith Malinga six month suspension