Home > Business News > रामदेव के बाद श्री श्री रविशंकर भी बने ब्रांड बाबा, जानिए है उनका ब्रांड

रामदेव के बाद श्री श्री रविशंकर भी बने ब्रांड बाबा, जानिए है उनका ब्रांड

नई दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि ब्रांड की तरह ही अब ऑर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ‘श्री श्री तत्वा’ ब्रांड से रिटेल बाजार में अपनी पैठ बनाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए कंपनी ने अगले दो साल में 1000 फ्रेंचाइजी स्टोर खोलने की योजना बनाई है। श्री श्री तत्वा के प्रबंध निदेशक अरविंद वर्चस्वी ने से बातचीत में कहा, “हमारे उत्पाद देशभर में फैले श्री श्री के समर्थकों के बीच पहले से ही मौजूद हैं। इसके अलावा 35 देशों में हमारे उत्पादों की भारी मांग है। अब हम देश के बाजार में आम लोगों तक फ्रेंचाइजी मॉडल के जरिये अपने उत्पाद पहुंचाने की योजना पर काम कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य अगले दो साल में 1000 फ्रेंचाइजी स्टोर खोलने की है। “नई दिल्ली के प्रगति मैदान में सात-आठ नवंबर को हुए फ्रेंचाइजी इंडिया व्यापार मेले में वर्चस्वी ने कहा, “श्री श्री के तीन फॉर्मेट में – श्री श्री तत्वा मार्ट, श्री श्री तत्वा वेलनेस प्लेस और श्री श्री तत्वा होम एंड हेल्थ शामिल हैं। श्री श्री तत्वा ने इसके लिए फ्रेंचाइजी इंडिया के साथ साझेदारी की है।”

उन्होंने कहा, “श्री श्री तत्वा मार्ट के तहत स्टोर खोले जाएंगे जहां हमारे सभी उत्पाद उपलब्ध होंगे। श्री श्री तत्वा वेलनेस प्लेस और श्री श्री तत्वा होम एंड हेल्थ में आयुर्वेदिक और एफएमसीजी (तेज खपत उपभोक्ता वस्तु) उत्पाद मुहैया कराए जाएंगे, जिसमें आयुर्वेदिक दवाइयां, खाद्य पदार्थ, अनाज, आर्गेनिक खाद्य पदार्थ, पर्सनल केयर उत्पाद, होम केयर उत्पाद और पूजा की सामग्री शामिल हैं। साथ ही कंपनी इन-हाउस आयुर्वेदिक वैद्य भी उपलब्ध कराएगी।’

वर्चस्वी ने कहा, “श्री श्री तत्वा के पास उच्च अनुभवी आयुर्वेद वैदाचार्य हैं जो नाड़ी की पहचान में विशेषज्ञ हैं। वे इन फ्रेंचाइजी केंद्रों पर अपनी सेवाएं देंगे। कंपनी अपने उत्पादों के लिए कच्चे माल के चयन में साफ-सफाई और सुरक्षा मानकों का बेहद ध्यान रखती है।” श्री श्री तत्वा के प्रबंध निदेशक वर्चस्वी ने कहा, “हम जल्द ही कई शहरों में नए फ्रेंचाइजी स्टोर खोलने की आशा रखते है और हमारे सभी उत्पाद और सेवाओं को ग्राहकों को एक छत के नीचे मुहैया कराए जाएंगे।”

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तेज कटपिटिया ने कहा, “श्री श्री तत्वा विभिन्न श्रेणियों में 300 से ज्यादा उत्पाद बनाती है, जिसमें खाद्य पदार्थ, पर्सनल केयर, होम केयर और ओटीसी (ओवर द काउंटर) आयुर्वेद उत्पाद न दवाइयां शामिल है। उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों, भरोसा और प्रमाणिकता पर आधारित ब्रांड द्वारा समíथत एक उत्कृष्ट व्यवसाय संरचना और लाभप्रदता सभी हितधारकों के लिए फायदेमंद होगा।” कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाले उत्पादों में ओजस्विता (हेल्थ ड्रिंक), गाय का शुद्ध घी, प्रतिरक्षा बढ़ानेवाला शक्ति ड्रॉप, सुदंता (हर्बल) टूथपेस्ट और फेसवॉश की श्रृंखला शामिल है। इसके अलावा श्री श्री तत्वा होम केयर और क्लिनिंग के उत्पाद भी बनाती है।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .