Home > India News > श्रीनगर: स्कूल में छिपे दो आतंकी मुठभेड़ में ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर: स्कूल में छिपे दो आतंकी मुठभेड़ में ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर : श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के पास स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) परिसर के अंदर छुपे आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो जवान आज घायल हो गये। पंथाचौक इलाके में बीती शाम सीआरपीएफ दल पर हमला करने के बाद ये आतंकवादी स्कूल परिसर में छुप गये थे। एक समाचार संस्थान ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए गए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों को वहां से बाहर निकालने के लिये सुरक्षा बलों ने आज सुबह कार्रवाई शुरू की थी। उन्होंने बताया, ‘‘सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच तड़के करीब तीन बजकर 40 मिनट पर गोलीबारी शुरू हुई, जो रुक रुक कर जारी रही।’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘आज की गोलीबारी में सेना के दो जवान घायल हो गये। घायल जवानों को उपचार के लिये अस्पताल ले जाया गया है।’’ डीपीएस स्कूल श्रीनगर के पास सड़क खोलने की ड्यूटी के लिये तैनात सीआरपीएफ र्किमयों पर हमला करने के बाद बीती शाम आतंकवादी स्कूल परिसर के अंदर घुस गये थे।

हमले में सीआरपीएफ के एक अधिकारी शहीद हो गये थे और उनका एक कांस्टेबल घायल हो गया था। हमला सेना के चिनार कोर मुख्यालय से महज एक किलोमीटर से भी कम की दूरी पर बेहद उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में हुआ था। सुरक्षा बलों ने तत्काल इलाके को घेर लिया और विशाल स्कूल परिसरों में तलाश अभियान शुरू किया। सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की स्थिति का पता लगाने के लिये ड्रोन कैमरों और हाई-टेक गैजेट का इस्तेमाल किया जा रहा है, बहरहाल पुलिस अधिकारियों ने अभियान की विस्तृत जानकारी पर टिप्पणी से इनकार कर दिया। मुठभेड़ स्थल के पास प्रदर्शनों से बचने के लिये एहतियात के तौर पर अधिकारियों ने राम मुंशीबाग से सेमपोरा मार्ग तक सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाया है। घाटी के आस पास मोबाइल इंटरनेट सेवाएं प्रभावित हो गयी हैं।

राजौरी जिले में रविवार को नियंत्रण रेखा पर भारतीय और पाकिस्तान के सुरक्षाबलों के बीच भारी गोलीबारी हुई। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने आईएएनएस को बताया, “पाकिस्तान सेना ने नौशेरा सेक्टर में एलओसी पर सुबह 6.30 बजे हमारी चौकियों पर अंधाधुंध गोलीबारी और गोलाबारी शुरू कर दी।” उन्होंने कहा, “उन्होंने पहले छोटे हथियारों और स्वचालित बंदूकों से गोलीबारी की और उसके बाद मोर्टार भी दागे।” मेहता ने कहा, “गोलीबारी जारी है और हमारी सेना उसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।”

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .