Home > India News > नेवी बेस आईएनएस हामला के बाहर भगदड़

नेवी बेस आईएनएस हामला के बाहर भगदड़

ins-hamla-naval-exam-in-mumbais-maladमुंबई- मलाड में नेवी बेस आईएनएस. हमला के बाहर भगदड़ मचने की सूचना है। दर्जनों लड़कों के जख्मी होने की खबर है। पूरे महाराष्ट्र से 10 हजार से ज्यादा युवक नौसेना की भर्ती की परीक्षा देने आए हुए थे। मुंबई के मलाड में परीक्षा ली जा रही थी। मूलभूत सुविधाओं की कमी की वजह से युवक नाराज हो गए और फिर हालात बेकाबू हो गए। लगभग 50 हजार बच्चे परीक्षा देने के लिए पहुंचे हुए थे।

मिली जानकारी के मुताबिक, 12 उम्मीदवार घायल हो गए हैं। भर्ती के लिए हज़ारों की संख्या में उम्मीदवार वहां पहुंचे थे। जैसे ही उम्मीदवार गेट के अंदर घुसने लगे तो आइएनएस हमला के बाहर उम्मीदवारों के बीच अंदर जाने की होड़ मच गई उसी दौरान भगदड़ मच गई। डिफेंस प्रवक्ता ने बताया कि वह इस भर्ती के लिए अच्छे रिस्पॉन्स की उम्मीद कर रहे थे। भर्ती के लिए काफी लोग पहुंचे थे लेकिन भीड़ को काबू करने के दौरान उम्मीदवारों को कुछ गलतफहमी हो गई जिसे स्थानीय पुलिस और नेवी के अधिकारियों ने सही तरीके से संभाल लिया। नेवी के मुताबिक अब स्थिति काबू में है और भर्तियां आराम से हो रही हैं।

युवक नेवी की ओपन भर्ती में हिस्सा लेने के लिए आए हुए थे। आरोप है कि प्रशासन की ओर से वहां उनके लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। भगदड़ की घटना ने प्रशासनिक व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। बताया जा रहा है कि वहां खाने की तो दूर, पीने के पानी की व्यवस्था भी नहीं थी।

पश्चिमी मुंबई के समुद्री तट पर नेवी का बेस है। भगदड़ के चलते कई युवक भीड़ में नीचे दब गए हैं। सूत्रों का कहना है कि कई तो गंभीर रूप से हुए जख्मी हुए हैं। इस घटना के बाद वहां काफी संख्या में तैनाती कर दी गई है। इसके साथ ही मामले की जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।

पुलिस का कहना है कि अचानक वहां जमा हुए लड़के इधर-उधर भागने लगे। इसी में कुछ घायल भी हो गए। पुलिस पर लाठीचार्ज का आरोप लगा था लेकिन, अधिकारियों का कहना है कि वहां किसी प्रकार से लाठीचार्ज नहीं हुआ है।




Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com