Nandkumar Singh Chauhan | भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान
Home > India > किसान पर क्यों भड़के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ?

किसान पर क्यों भड़के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ?

bjp-leader-nand-kumar-singh-chauhanखंडवा- भारतीय किसान संघ द्वारा आयोजित किसान चौपाल में किसानों की समस्या सुनने पहुंचे खंडवा के स्थानीय सांसद एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान अपने भाषण के दौरान एक किसान के प्याज के सवाल पूछने पर बिफर गए।

किसानों की समस्या सुनने पहुंचे सांसद नंद कुमार सिंह चौहान किसान के द्वारा प्याज को लेकर किये सवाल से इतने नाराज़ हुए कि मंच और माइक छोड़कर जाने लगे तभी किसान संघ के कार्यकर्त्ता और उपस्थित नेताओं ने बीच में मध्यता कर उनको रोका। जिसके बाद उन्होंने अपना भाषण पूरा कर किसान संघ द्वारा सौंपा गया ज्ञापन लिया।

बता दें कि भारतीय किसान संघ की खंडवा इकाई ने आज किसानों की समस्या और लाभकारी मूल्य हेतु लोकसभा में बहस के लिए किसान चौपाल का आयोजन किया था। जिसमे प्रदेश अध्यक्ष नन्द कुमार सिंह चौहान भी पहुंचे।

जिसमे किसान संघ ने 13 सूत्रीय मांग पत्र व लोकसभा में लाभकारी मूल्य हेतु बहस के लिए ज्ञापन स्थानीय सांसद नंद कुमार सिंह चौहान सौंपने का कार्यक्रम बनाया था। स्थानीय सांसद किसानों के बीच किसान चौपाल में उनकी समस्या सुनने पहुंचे थे। सांसद नंद कुमार सिंह चौहान जब अपना वक्तव्य दे रहे थे उसी समय मंच पर उपस्थित एक किसान ने उनको टोकते हुए प्याज को लेकर सवाल कर लिया। जिस पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और स्थानीय सांसद नंद कुमार सिंह चौहान बिफर गए। पहले तो उन्होंने किसान को सलाह दे डाली कि किसान संघ के मंच पर किसी पार्टी का तमगा लगाकर न आएं। जब किसान और उनके बीच हलकी सी नोंकझोंक हुई तो वह मंच छोड़कर कार्यक्रम से बीच में ही जाने लगे तभी किसान संघ के नेताओं ने बीच बचाव कर सांसद चौहान को कार्यक्रम छोड़कर जाने से रोका।

इस हंगामे के बाद प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को किसान पुत्र बताते हुए उनकी तारीफ में जमकर कशीदे पढ़े। जिसके बाद सांसद चौहान ने संघ द्वारा दिए जाने वाला ज्ञापन लिया और कहा कि मैं किसानों का संदेश प्रधानमंत्री और कृषिमंत्री तक पहुंचाकर किसानों की समस्या हल करने की कोशिश करूँगा।

ज्ञात रहे कि यह पहला मौका नहीं है जो किसानों के कार्यक्रम में कोई हंगामा हुआ हो। इस घटना से पहले हालही में खंडवा कलेक्टर स्वाति मीणा के ज्ञापन लेने नहीं आने पर भी किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा था।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com