तिरंगा यात्रा में प्रदेश अध्यक्ष का नॉलेज खा गया गच्चा - Tez News
Home > India News > तिरंगा यात्रा में प्रदेश अध्यक्ष का नॉलेज खा गया गच्चा !

तिरंगा यात्रा में प्रदेश अध्यक्ष का नॉलेज खा गया गच्चा !

Khandwa Bjp Tiranga Yatra in Khandwa nand kumar singh chouhanखंडवा- जरा याद करो कुरबानी कार्यक्रम के तहत प्रदेश में 16 अगस्त से तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही हैं। इस कार्यक्रम के तहत खंडवा जिले में भी आज 20 अगस्त को तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस तिरंगा यात्रा में प्रभारी मंत्री पारस जैन और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान सहित खंडवा विधायक, महापौर सहित पार्षद पार्टी के जिले के नेतागण व कार्यकर्ता शामिल हुए।

यात्रा का उद्देश्य शहीदों का याद करना और देश को स्वतंत्र कराने में इन शहीदों के योगदान को अगली पीढ़ी तक पहुुंचाना है। आज यह यात्रा खंडवा में स्थित तीन पुलिया में दादा माखनलाल चतुर्वेदी की प्रतिमा से शुरू हुई जो शहर के नज़दीक देशगांव तक जाएगी।

तिरंगा यात्रा की शुरुआत करने के पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान एवं प्रभारी मंत्री पारस जैन ने माखनलाल दादा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नंदू भैया ने लोगों को शहीदों की गुणगान किया जिसमे उन्होंने शहीद भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि यह यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह मोदी के आव्हान पर देश प्रदेश में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है।

प्रदेश अध्यक्ष का जर्नल नॉलेज खा गया गच्चा ?
इस दौरान अपने उद्बोधन में प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान ने समाचार पत्र वीर अर्जुन को माखनलाल चतुर्वेदी के द्वारा प्रकाशित किया गया बताया । माखनलाल दादा की पंक्ति मुझे तोड़ लेना वनमाली को पढ़कर यह भी बता गए कि समाचार पत्र वीर अर्जुन निकाला था लेकिन उनका जर्नल नॉलेज यहाँ गच्चा खा गया।

आप को बता दे की दिल्ली से स्वामी श्रद्धानन्द का ‘अर्जुन’ और फिर उनके पुत्र पं. इन्द्र विद्यावाचस्पति का ‘वीर अर्जुन’ समाचार पत्र प्रकाशित हुआ ,जो निश्चित उद्देश्यों और विचारों को लेकर प्रकाशित किए गए थे। स्वाधीनता के समय तक दिल्ली में अनेक दैनिक पत्र थे। इनमें ‘वीर अर्जुन’ सबसे पुराना था। 1936 ई. में ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ के साथ इसका हिन्दीसंस्करण ‘हिन्दुस्तान’ भी प्रकाशित हुआ।

प. इन्द्र विद्यावाचस्पति जिनका का जन्म 9 नवम्बर सन् 1889 को पंजाब के जालन्धर जिले के नवां शहर में हुआ था। उन्होंने अपने जीवनकाल में विजय, वीर अर्जुन तथा जनसत्ता का सम्पादन किया। जबकि प. माखनलाल चतुर्वेदी ने पहले गणेश शंकर विद्यार्थी के ‘प्रताप ‘ में अपनी सेवाएं दी और बाद में खंडवा से ‘कर्मवीर’ नाम के अख़बार का प्रकाशन किया। माखनलाल चतुर्वेदी ने ‘प्रभा’, ‘कर्मवीर’ और ‘प्रताप’ का संपादन।

Khandwa Bjp Tiranga Yatra in Khandwaमहापौर के कहने पर पहना हेलमेट
तिरंगा यात्रा मे विधायक देवेंद्र वर्मा की बाइक पर प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान बैठे थे। लेकिन विधायक ने बाइक स्टार्ट कर यात्रा शुरू की तो उनमे यातायात के नियम का ध्यान नहीं दिखा। बिना हेलमेट चलने लगे तो साथियों द्वारा उनको रोककर हेलमेट दिया गया लेकिन विधायक ने कहा कि आगे पहन लेंगे।

बाद में महापौर के कहने पर पहले तो मना किया बाद में उन्होंने हेलमेट पहना। हालाँकि उनके पीछे कार्यकर्ता में से कुछ ने ही हेलमेट पहना था । आप को बता दे की विधायक देवेंद्र वर्मा ने खंडवा की ट्रैफिक समस्या को लेकर विधानसभा में प्रश्न भी लगाया था जो बहुत चर्चाओं में रहा।






loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com