Home > State > Bihar > बिहार: बीएसईबी अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, ‘टॉपर’ बच्चे फरार

बिहार: बीएसईबी अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, ‘टॉपर’ बच्चे फरार

biharपटना- बिहार में इंटर टॉपर्स को लेकर चल रहे विवाद और जांच के बीच बोर्ड के अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया ! बोर्ड सूत्रों के अनुसार लालकेश्वर प्रसाद को सरकार की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था ! उनसे पूछा गया था कि क्यों नहीं उन्हें हटा दिया जाये? उसके बाद लालकेश्वर प्रसाद ने अपना इस्तीफा दे दिया !

इस बीच हाजीपुर से एसआईटी की टीम ने जीए इंटर कॉलेज की केंद्राधीक्षक शैल कुमारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है ! टीम ने शैल कुमारी के अलावा कॉलेज के एक लिपिक को भी हिरासत में लिया है ! जीए कॉलेज में ही विवादास्पद बिशुन रॉय कॉलेज का परीक्षा केंद्र बनाया गया था !

एसआईटी की टीम ने इस मामले में पटना स्थित राजेंद्र नगर बालक उच्च विद्यालय के प्राचार्य विशेश्वर यादव और शिक्षक संजीव सुमन को भी हिरासत में लिया है ! राजेंद्र नगर बालक उच्च विद्यालय में ही कॉपियों का मूल्यांकन किया गया था ! सभी लोगों से पुलिस गहन पूछताछ कर रही है !

एसआईटी ने इंटर टॉपर घोटाले से जुड़े सभी कर्मचारियों और संबंधित विद्यालयों पर अपनी निगाह बनाये हुए है ! सरकार ने मामला सामने आने के बाद इसकी जांच का जिम्मा एक विशेष टीम को दिया है !

एसआईटी की टीम ने इसके पूर्व भगवानपुर में ही बिशुन रॉय कॉलेज किरतपुर राजाराम के प्राधानाध्यापक अमित कुमार के घर पर भी शालिनी रॉय को नोटिस दिया ! शालिनी रॉय अमित कुमार की बेटी है और उसने 2014 में बिहार बोर्ड के परीक्षा में पूरे बिहार में टॉप किया था ! शालिनी के घर में मौजूद उसकी दादी ने नोटिस को रिसीव किया !

पॉलिटिकल साइंस को प्रोडिकल साइंस बताने वाली आर्ट्स टॉपर रूबी राय और साइंस टॉपर सौरभ के घर एसआईटी नोटिस लेकर पहुंची, लेकिन साइंस टॉपर सौरभ श्रेष्ठ और आर्ट्स टॉपर रूबी घर से फरार हैं !

ग्रामीणों ने बताया कि उसके घर में कोई भी नहीं है ! टीम ने रूबी रॉय के पिता अवधेश प्रसाद के नाम से उसके घर पर नोटिस चिपकाया ! टीम ने सौरभ श्रेष्ठ के घर पर भी नोटिस दिया ! बताया जा रहा है कि सौरभ के दादा ने नोटिस लिया !

एसआईटी की टीम ने साहेबगंज जाकर इंटर साइंस के तीसरे स्थान के टॉपर राहुल कुमार के घर जाकर भी नोटिस दिया और सभी को पुलिस के सामने पूछताछ के लिये उपस्थित होने को कहा है.
गौरतलब है कि इंटर आर्ट्स और साइंस के रिजल्ट में वैशाली के भागलपुर के बीआर कॉलेज के छात्र सौरभ श्रेष्ठ, राहुल कुमार और रूबी राय टॉपर आए थे !

एक टीवी चैनल ने साइंस टॉपर सौरभ और आर्ट्स टॉपर रूबी राय का स्टिंग किया था ! वीडियो फुटेज में रूबी राय पॉलिटिकल साइंस को प्रोडिकल साइंस कहते हुए सुनी गई थीं ! सौरभ को साइंस का बेसिक नॉलेज तक नहीं था !

इसके बाद बिहार बोर्ड ने 3 जून को 1-5 तक टॉप आए स्टूडेंट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया था ! रूबी राय इस इंटरव्यू में नहीं आई थी ! वहीं, सौरभ ने इंटरव्यू के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा था कि सवाल नहीं पूछिए सुसाइड कर लूंगा !

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .