Home > State > Bihar > मामा और भांजी के प्यार की मां को मिली सजा-ए मौत !

मामा और भांजी के प्यार की मां को मिली सजा-ए मौत !

set-on-fire

demo pic

पटना- सगे मामा-भांजी में इश्क हुआ और दोनों ने शादी कर ली। इन दोनों ने तो शादी कर ली लेकिन इसकी सजा लड़की की मां को भुगतनी पड़ गई।

मामा-भांजी की शादी से नाराज गांव के पंचायत ने लड़की मी मां पर 50 हजार का जुर्माना लगाया तथा पंचायत को भोज देने का फरमान जारी किया। जब लड़की की मां ने गरीबी का हवाला देकर इसे मानने से इंकार किया तो दबंगों ने उसे जिंदा जलाने की कोशिश की। खाप पंचायत जैसी यह घटना मुजफ्फरपुर जिला के गायघाट इलाके की है।

घटनास्थल से किसी तरह भागकर जान बचाने वाली लड़की की मां ने बताया कि स्थानीय थाना ने इस मामले में कोई मदद नहीं की तो उसने एसएसपी विवेक कुमार से मिलकर आपबीती सुनाई।

एसएसपी ने डीएसपी पूर्वी मुतफिक अहमद को जांच का आदेश दे दिया है। इसके बाद गायघाट थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।पीड़ित महिला ने बताया कि उसका मायका अहियापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में है। वो और उसका उसका भाई बचपन से ही साथ रहतते थे। अक्टूबर में भाई उसकी छोटी बेटी को ननिहाल घुमाने की बात कहकर साथ ले गया।

महिला को भाई पर भरोसा था सो बेटी को भेज दिया। फरवरी में जब वह मायके गई तो वहां जाकर जो देखा उसके बाद उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। उसे पता लगा कि उसका भाई शादी की नीयत से उसकी बेटी को 11 फरवरी को कहीं भगा ले गया है। काफी खोजबीन के बाद भी कुछ पता नहीं चला।




गांव के कुछ दबंगों ने पंचायत कर मामा-भांजी के रिश्ते को दागदार करने की बात कह उस पर 50 हजार जुर्माना लगा दिया। दबंगों के प्रभाव में पंचायत ने उसपर कई सामाजिक प्रतिबंध लगा दिए। दबंग एक सप्ताह से पंचायत को मांसाहारी भोज देने का दबाव बना रहे थे। लेकिन जब उसने गरीबी की दुहाई दी तो शुक्रवार की शाम दबंग उसके घर आ धमके और मिट्टी तेल छिड़क कर उसे जिंदा जलाने की कोशिश की। फिलहाल मामले की जांच जारी है।एजेंसी



Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .