Home > State > Bihar > बिहार में अवैध शराब का धंधा बढ़ेगा ?

बिहार में अवैध शराब का धंधा बढ़ेगा ?

nitish kumarपटना- बिहार की नितीश सरकार ने राज्य में तत्काल प्रभाव से पूर्ण शराबबंदी लागू कर दी है ! अब राज्य में देसी के साथ-साथ विदेशी शराब भी उपलब्ध नहीं होगी ! बिहार मंत्रिमंडल की बैठक में इस बारे में फ़ैसला लिया गया ! ये नीतीश कुमार का चुनावी वादा था !

बिहार में नितीश कुमार के शराबबंदी को लेकर सवालिया निशान लगाते हुए ऋषि कपूर ने ट्वीट कर कहा, ”वाह नीतीश! शराब के लिए दस साल की सजा और हथियार रखने के लिए पांच साल?”, ”इस तरह बिहार को फायदा से ज्यादा नुकसान होगा। अवैध शराब का धंधा बढ़ेगा। दुनिया भर में शराबबंदी फेल रही है।”, ”जागो, आपको 3000 करोड़ रुपए रेवन्यू का भी नुकसान होगा।”

इस शराब बंदी से खबरों के अनुसार कुछ लोगों को हॉस्पिटल में एडमिट भी कराना पड़ा ! इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि जिनको शराब की लत हो उनसे अचानक शराब छूटना मुश्किल है ! तो इस मामले में अभिनेता ऋषि कपूर के ट्वीट के अनुसार इंकार नहीं किया जा सकता कि शराब का अवैध धंधा भी बढ़ जाए ! इसके लिए भी नितीश सरकार और पुलिस विभाग की मुस्तैदी की आवश्यकता पड़ेगी !
लेकिन वहीँ पूर्ण शराबबंदी का पटना में असर यह हुआ है कि जिले की 121 विदेशी शराब की दुकानों के साथ 45 बियर बारों के लाइसेंस रद्द कर दिये गये हैं ! डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने सरकार द्वारा पूर्ण शराबबंदी की घोषणा करने के बाद ही तत्काल प्रभाव से सभी लाइसेंस रद्द कर दिये हैं !

इसमें सभी तरह के रेस्तरां, क्लब के बार आदि शामिल हैं ! अब जिले में एक भी शराब दुकान और बियर-बार नहीं होंगे ! डीएम ने बताया कि विभाग के निर्देश के बाद सभी लाइसेंस रद्द कर दिये गये हैं ! एक अप्रैल से देशी शराब के निर्माण, बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध लगाया गया था अब 5 अप्रैल से विदेशी शराब पर भी पूरी तरह प्रतिबंध लग चुका है ! मजिस्ट्रेट, पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम को छापेमारी के लिए लगाया गया है !

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .