Home > State > Bihar > नीतीश कुमार का विश्वासमत परीक्षण, तेजस्वी बोले हिम्मत थी तो वह मुझे बर्खास्त करते

नीतीश कुमार का विश्वासमत परीक्षण, तेजस्वी बोले हिम्मत थी तो वह मुझे बर्खास्त करते

बिहार में आरजेडी के विधायक हाथों में पोस्टर बैनर लेकर नीतीश कुमार को कुर्सी कुमार कहते हुए विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। नीतीश कुमार ने विश्वासमत का प्रस्ताव किया। नीतीश कुमार को बॉस करकर संबोधित कर रहे हैं नेता विपक्ष तेजस्वी यादव। तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर नीतीश कुमार में हिम्मत थी तो वह मुझे बर्खास्त करते।

वो मेरे आत्मविश्वास से डर गए। जदयू-भाजपा गठबंधन सरकार की पहली परीक्षा आज सुबह 11 बजे विधानसभा में होगी। इसके बाद ही नीतीश की नई सरकार का विस्तार होगा। जेडीयू और बीजेपी गठबंधन के मुताबिक, नीतीश को 132 विधायकों का समर्थन हासिल है। बिहार में 243 विधानसभा की सीट में उन्हें बहुमत के लिए 122 विधायकों की जरूरत पड़ेगी। जेडीयू के पास 71 और बीजेपी के पास 58 विधायक मिलकर 129 तक पहुंच जाते हैं।
बिहार विधानसभा में भले ही सबसे अधिक सीटें लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के पास 80 सीटें हैं, लेकिन खबर आ रही है कि कांग्रेस के 27 विधायकों में से कुछ नीतीश के समर्थन में क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं। कांग्रेस के 5 विधायक नीतीश के संपर्क में हैं।

वहीं लालू भी जेडीयू के कुछ विधायकों को तोड़कर बहुमत साबित करने से रोक सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, जदयू के यादव और मुस्लिम विधायकों से बात भी की जा रही है। आरजेडी के पास 81 विधायक हैं और कांग्रेस के 27 विधायक मिलकर उनकी संख्या 107 हो जाती है। ऐसे में लालू इन संभावनओं के लिए भी पूरी कोशिश करेंगे।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .