Home > State > Bihar > बिहार : पुल से शवों को फेंकने का पुलिस का वीडियो वायरल

बिहार : पुल से शवों को फेंकने का पुलिस का वीडियो वायरल

पटना : बाढ़ के चलते देशभर के कई राज्य इसकी तबाही की चपेट में आ गए हैं, उत्तर प्रदेश, बिहार, असम, ओडिशा सबसे ज्यादा बाढ़ प्रभावित राज्य हैं, जिसमें कई लोगों की जान जा चुकी है। लेकिन इस बीच बाढ़ की तबाही का एक खौफनाक वीडियो सामने आया है जिसमें मीरगंज पुल से लाशों को फेंका जा रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद जिले के डीएम हिमांशु शर्मा ने वीडियो की जांच के आदेश दे दिए हैं।

बिहार के मीरगंज का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, इस वीडियो को बड़ी संख्या में लोग साझा कर रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि मीरगंज पुलिस ने छह लाशों को पुल से नीचे फेंक दिया। इससे पहले यह खबर सामने आई थी कि लाशों की पहचान नहीं हो पा रही है लिहाजा उसे मिट्टी में दबाने का फैसला लिया गया था। लेकिन जब सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हुआ तो मामले की डीएम ने जांच के आदेश दे दिए।

बिहार में बाढ़ के चलते अभी भी हालात काफी खराब हैं, यहां तकरीबन 96 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं, जबकि 119 लोगों की अभी तक बाढ़ की वजह से मौत हो चुकी है। सिर्फ अररिया में 20 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस के अनुसार बाढ़ से काफी जानमाल की हानि हुई है, तकरीबन 15 शव बहकर आए हैं, जिसमें से सिर्फ 13 की ही पहचान हो सकी है। पुलिस का कहना है कि इसमें से 5 लाशें नेपाल से बहकर आई है, जिसके नेपाल पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

बाढ़ से प्रभावित जगहों पर राहत और बचाव के कार्य के लिए एनडीआरएफ की कुल 113 टीमें तैनात की गई हैं। बाढ़ के चलते सबसे ज्यादा तबाही बिहार में हुई है, यहां मरने वालों की संख्या सबसे अधिक है। अररिया में 20, पूर्वी चंपारण में 14, पश्चिम चंपारण में 13, मधेपुरा में 12, सीतामढ़ी में 11, किसानगंज में 8, मधुबनी में 5, दरभंगा में 4, सहरसा में 3, सिहोर में 2, सुपूल में 1 की मौत हो चुकी है। बिहार के आपदा प्रबंधन के अनुसार अबतक कुल 3.59 लाख लोगों सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा चुका है। जबकि 2.13 लाख लोगों को अलग अलग 504 राहत कैंप में भेजा जा चुका है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .