Home > State > Chhattisgarh > पुलिस- नक्सलियों के बीच मुठभेड़, पांच जवान घायल

पुलिस- नक्सलियों के बीच मुठभेड़, पांच जवान घायल

naxalजगदलपुर – सुकमा जिले के किस्टारम क्षेत्र में मंगलवार को पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पांच जवान घायल हो गए। वहीं पुलिस ने 15 से अधिक नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है लेकिन एक भी शव बरामद नहीं किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डीआरजी व एसटीएफ के 250 जवान जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में सर्चिंग के लिए निकले थे। इन्हें नक्सलियों के बैठक करने की सूचना मिली थी। मंगलवार को किस्टाराम से करीब 15 किमी दूर केटेमड़गू में दोपहर ढाई बजे के लगभग नक्सलियों के साथ इनकी मुठभेड़ हो गई।

काफी देर तक दोनों ओर से फायरिंग होती रही। मुठभेड़ में मृत नक्सलियों के शव उठाने जब जवान जा रहे थे तभी माओवादियों ने फिर से फायरिंग शुरू कर दी जिससे पांच जवान घायल हो गए। अधिकारियों ने 15 से अधिक माओवादियों के मारे जाने का दावा किया है लेकिन एक भी शव बरामद नहीं किया गया है।

घायल जवानों में डीआरजी के आरक्षक इंदल कुमार, नुरूम कामदेव, सहायक आरक्षक कट्टम सीताराम, एसटीएफ के आरक्षक अनूप कुमार व सहायक आरक्षक सोयम रमेश हैं। बताया जा रहा है कि घायल जवान किस्टाराम तक पैदल चलकर आए जहां से इन्हें हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है। घटनास्थल से कुछ हथियार भी मिलने की बात कही जा रही है। पुलिस पार्टी की मदद के लिए एक अन्य पार्टी रवाना की गई है। एसपी सुकमा डी श्रवण ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

नक्सली अपने मृत साथियों का शव ट्रैक्टर में डालकर ले गए हैं। इस बात की सूचना तेलंगाना पुलिस को देने की जानकारी जिला मुख्यालय पहुंचे बस्तर आईजी एसआरपी कल्लूरी ने दी है। उन्होंने बताया कि मुखबिरों को भी इसकी खबर लेने लगाया गया है।

 

 

 

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .